वास्तु का ये उपाय बच्चे को दिलाएगा International Scholarship

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 11:26 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video) 

वास्तु शास्त्र हो या फेंगशुई (चाइनीज़ वास्तु) हर किसी की खुशी का साधन बन गया है। आज के समय में लोग वास्तु को लेकर सतर्क हो चुके हैं। पर क्या आप जानते हैं कि वास्तु के कुछ छोटे-छोटे उपाय अपनाकर पेरेंट्स अपने बच्चों की किस्मत भी चमका सकते हैं। आज हम आपको बच्चों के स्टडी रूम से जुड़े कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अपने बच्चे का भविष्य सुधार सकते हैं। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि वास्तु के छोटे-छोटे उपायों को अपनाकर आप घर को खुशियों से भर सकते हैं।

PunjabKesari, vastu tips, study room, astrology

किताबी कीड़ा होने के बाद भी नहीं हुए सफल

कई बार बच्चे पढ़ते तो हैं लेकिन वह अपना पढ़ा हुआ तुरंत भूल जाते हैं इसका मतलब है कि आपके घर में वास्तुदोष है। ऐसे में बच्चों को सुबह जल्दी उठकर खुली हवा में जाकर मेडिटेशन की आदत डाली चाहिए। इससे बच्चों को बहुत लाभ होता है।

स्टडी रूम में मां सरस्वती और गणेश भगवान की मूर्ति लगाकर रखनी चाहिए। इससे बच्चों को बहुत ज्यादा फायदा होता है। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है।

PunjabKesari, astrology, vastu tips

स्टडी रूम का रंग भी रखता है महत्व 

बच्चों के रूम का रंग हमेशा हल्के रंग का होना चाहिए। इससे बच्चे अपने पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दे पाते हैं। ध्यान रखें स्टडी रूम हमेशा पश्चिम या दक्षिण दिशा में होना चाहिए।

PunjabKesari, vastu tips, vastu shastra

मोरपंख भी करता है कमाल

मोर पंख में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में शक्ति होती है। इसे घर पर रखना शुभ माना जाता है। मोर पंख को पूजा घर में रखने के अलावा बच्चों के स्टडी रूम में भी रखना चाहिए। इससे बच्चों के बौद्धिक विकास में रफ्तार मिलती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Deeksha Gupta

Recommended News

Related News