Nail Paint लगाने से पहले 1 बार नाख़ूनों की इस बारीकी पर ज़रूर दें ध्यान वरना

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 12:42 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अगर बात करें लड़कियों के नाख़ूनों की तो प्रत्येक लड़की के नाख़ून अलग-अलग आकार के होते हैं यानि किसी के छोटे तो किसके बड़े। परंतु लगभग हर लड़की को इन्हें सजाने का शौक होता ही है। जिसके चलते वो अपने नाख़नों को विभिन्न रंगों से सजाती हैं और इनके शेप बनाती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार नाख़नों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं, जिनके बारे में कोई भी जानेगा तो प्रसन्न हो सकता है। जी हां, इसमें में ने कवल लड़कियों के नाख़ूनों की बात की गई है बल्कि हर किसी का नाख़ूनों से जुड़ी खास बात बताई गई है।

तो आइए जानते हैं क्या है वो खास-
आप में बहुत सो लोगों ने देखा होगा कि कुछ लोगों के हाथों के नाख़ूनों पर सफ़ेद धब्बे होते हैं जिनके बार में कुछ लोगों का मानना होता है कि ये बॉडी में किसी तरह की कमी के कारण होते हैं। परंतु अगर इसे ज्योतिष की नज़र से देखा जाए को इसका मतलब कुछ और ही होता। हस्तरेखा एक ऐसा ज्ञान है जिसकी मदद से कोई ऊभी जातक केवल अपने हाथों की रेखाओं को देखकर अपने भविष्य के बारे में जान सकता है। बता दें हस्तरेखा विशेषज्ञों का मानना है कि इसमें किसी भी व्यक्ति के नाख़ून को

अपार धन प्राप्त होने के संकेत
कहा जाता है अगर किसी व्यक्ति के नाखूनों पर सफ़ेद धब्बे होते हैं तो ऐसे में ये बहुत शुभ व लाभकारी संकेत माना जाता है। माना जाता है ये इस बात की ओर इशारा करता है कि उस व्‍यक्ति के जीवन में बहुत जल्द अपार धन का आगमन होने वाला है। तो अगर आपके नाख़ूनों पर ये धब्बे हैं तो बता दें आपके जीवन में भी शुभता के साथ-साथ धन का आगमन होने वाला है।

सफलता का संकेत
जिस जातक की कनिष्ठा उंगली के नाख़ून पर सफेद धब्बा होता है उसे भी शुभ माना जाता है। मान्यता है ये प्रत्येक कार्य में सफलता का संकेत देते हैं। अतः बहुत शुभ माना जाता है। बता दें अगर किसी जातक की इसी उंगली के नाखून पर काला धब्बा हो तो यह असफलता को ओर संकेत देता है।

प्रेम की दस्‍तक का संकेत
अंगूठे के नाख़ूनों पर सफ़ेद धब्बों का भी हस्तरेखा ज्ञान में अधिक महत्व बताया गया है। इस शास्त्र के अनुसार अगर आपके अंगूठे के नाख़ून पर सफ़ेद धब्बे हैं तो समझ लीजिए कि जल्द ही आपके जीवन में प्रेम दस्तक देने वाला है। यह किसी प्रेमी के रूप में भी हो सकता है या फिर दांपत्‍य जीवन में भी प्रेम बढ़ाने का संकेत हो सकता है।

अपयश का संकेत
अगर किसी की अनामिका उंगली के नाख़ून पर काले रंग के धब्बे हो तो ये एक अशुभ संकेत होता है।  कहा जाता इनके अशुभ प्रभाव के चलते व्यक्ति को अपयश का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसे बचने के लिए जातक को असहायों और निराश्रितों की जितनी संभव हो मदद करना चाहिए। ताकि उनके शुभ कर्मों में वृद्धि हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News