Stock Market Astrology : सूर्य बदलेंगे राशि, अस्थिर रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 08:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stock Market Astrology : एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। सूर्य बुध की कन्या राशि से निकल कर सूर्य की तुला राशि में गोचर करेंगे। तुला राशि सूर्य की नीच राशि है और यहां आ कर सूर्य कमजोर हो जाते हैं। हालांकि सूर्य राहु और केतु के प्रभाव से निकल आएंगे लेकिन फिलहाल कमजोर स्थिति में रहेंगे और सूर्य की इस कमजोरी का प्रभाव पब्लिक सैक्टर के शेयरों में नजर आ सकता है।

इस सैक्टर के शेयरों में पोजीशन बनाते समय सावधानी जरूरी है। 11 अक्तूबर को बाजार बंद होने के बाद शुक्र की स्थिति में भी परिवर्तन हुआ और शुक्र अब अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला से निकल कर मंगल की राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे। यहां शुक्र शनि और राहु दोनों के प्रभाव में रहेंगे ,हालांकि शुक्र पर वृषभ राशि से गोचर कर रहे गुरु की भी दृष्टि रहेगी लेकिन मोटे तौर पर शुक्र अब कमजोर हो रहे हैं और इसका असर लग्जरी, ब्यूटी,एंटरटेनमैंट कंपनियों के शेयरों पर नजर आएगा।

शनि फिलहाल वक्री अवस्था में हैं और गुरु भी 9 अक्तूबर को वक्री हो चुके हैं लिहाजा मैटल्स को छोड़कर अन्य सेक्टर्स में बाजार में तेजी की संभावना बहुत कम है। बेस मेटल्स के साथ-साथ सोने चांदी के भाव भी बढ़ते हुए नजर आ सकते हैं।

14 अक्टूबर को चन्द्रमा का राहु के शतभिषा नक्षत्र में कुंभ राशि में होगा और चन्द्रमा नेगेटिव प्रभाव में रहेंगे लिहाजा निवेशक बाजार में कन्फ्यूज नजर आ सकते हैं और बाजार को कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी। इस दिन बाजार में कोई भी पोजीशन बनाने से पहले सावधानी से काम लें। 

15 अक्टूबर को चन्द्रमा शनि के साथ ही युति में होने के कारण बाजार में इसका अच्छा प्रभाव नहीं रहेगा और बाजार में अस्थिरता नजर आ सकती है।

16 अक्टूबर को सूर्य राशि परिवर्तन करेंगे और तुला राशि में प्रवेश करेंगे जबकि चन्द्रमा इस दिन शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में मीन राशि में गोचर करेंगे और राहु के प्रभाव में रहेंगे। इस दिन ट्रेडर्स खासे एक्टिव नजर आएंगे और मेटल शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 

17 अक्टूबर को चन्द्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में गोचर करेंगे इस दिन पूर्णिमा होने के कारण यह दिन शुभ है और बुध ट्रेड का कारक ग्रह है लिहाजा इस दिन बाजार में माहौल थोड़ा पॉजिटिव नजर आ सकता है। 

18 अक्टूबर को चन्द्रमा मेष राशि में अश्विनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दिन आई.टी. सैक्टर पर नजर रखिए। यहां अच्छे मूव बनते हुए नजर आएंगे और बाजार की स्थिति पॉजिटिव रह सकती है। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News