Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन किया गया गौमाता से जुड़ा ये उपाय, जीवन की हर बाधा को करेगा दूर

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 07:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukrawar Upay: मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार का दिन बेहद ही खास माना जाता है। इसी के साथ आज शाम 6 बजकर 14 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा। कोई नया मकान खरीदने या निर्माण करने के लिए ये योग बेहद ही खास होता है लेकिन इस योग में कोई गाड़ी खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। ध्रुव योग के साथ-साथ आज के दिन रवि योग और स्वाति नक्षत्र का भी निर्माण होने जा रहा है। इन योगों में कुछ विशेष उपाय करने से जीवन में चल समस्याओं का समाधान मिलता है। तो चलिए जानते हैं आज के दिन किए जाने वाले विशेष उपाय।

PunjabKesari Shukrawar Upay

जीवन में परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है तो आज शुक्रवार के दिन गौशाला में अपने भार के बराबर हरा चारा दान करें। अगर ऐसा नहीं कर सकते तो इससे आधा हिस्सा दान कर दें। ऐसा करने से जीवन में चल रही सारी समस्याओं से निजात मिलेगा।

अगर कोई जरुरी काम बार-बार अटक रहा है या फिर उस काम को करने के लिए रुकावटों का सामना करना पड़ता है तो आज के दिन मां सरस्वती की उपासना करें। इसके बाद घी का दीपक जलाने के बाद पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं। ऐसा करने से हर काम बिना किसी समस्या से पूरा हो जाएगा।

बेहतर स्वास्थ्य और जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं तो अर्जुन के पेड़ में जल चढ़ाएं। अगर आपके आसपास ये पेड़ नहीं है तो फ़ोन में ही उसकी फोटो को निकालकर दर्शन कर लें। ऐसा करने से आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari Shukrawar Upay

घर में मां लक्ष्मी के आगमन के साथ-साथ खुशियों को बुलाने के लिए आज के दिन साफ़ मिट्टी के साथ गऊ माता की प्रतिमा बनाएं। उसके बाद उसे अपने पूजा घर में स्थापित कर लें। अगर ऐसा करने में असमर्थ हैं तो बाजार में गाय की मूर्ति खरीद लाएं। रोजाना इसकी पूजा करने के बाद आप देखेंगे कि आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा।

अपने व्यापार को कामयाबी के शिखर तक ले जाना चाहते हैं तो अपने ऑफिस में शुक्र यंत्र की स्थापना करें। ऐसा करने से आपको काम में बढ़िया पहचान मिलेगी। कार्यस्थल या घर की पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर टांग सकते हैं, जो कि शुभ माना गया है।

यदि परिवार में कोई सदस्य बीमार पड़ गया है तो बहुत कोशिशों के बाद भी उसकी सेहत सही नहीं हो रही तो बेसन से कोई मीठी चीज़ बनाएं। भगवान को भोग लगाने के बाद उसे छोटे बच्चों में बाँट दें। ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि जल्द ही सेहत में सुधार होने लगेगा।

PunjabKesari Shukrawar Upay


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News