Shri Swaminarayan Mandir: ब्रिटेन के दौरे में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नेस्डेन मंदिर के किए दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2024 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अबोहर (भारद्वाज): भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लंदन के बी.ए.पी.एस. श्री स्वामीनारायण मंदिर (नेस्डेन मंदिर) का दौरा किया। श्री सिंह, जो 2 दिवसीय यात्रा पर यू.के. पहुंचे थे, के साथ यूनाइटेड किंगडम में भारत के उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी और भारत के रक्षा मंत्रालय का एक प्रतिनिधिमंडल भी शामिल हुआ। यात्रा की शुरूआत योगविवेक स्वामी और स्थानीय ट्रस्टियों द्वारा किए गए स्वागत के साथ हुई।

मंदिर के संचालन और सामुदायिक पहल में योगदान देने वाले स्वयंसेवकों के साथ बातचीत करने से पहले, गण्यमान्य व्यक्तियों ने श्री नीलकंठ वर्णी महाराज के अभिषेक में भाग लिया। मंदिर के व्यापक सामुदायिक सेवा प्रयासों और ब्रिटिश समाज में इसके योगदान सहित मानवता की नि:स्वार्थ सेवा के प्रति इसके स्वयंसेवकों के समर्पण की झलक पेश हुई।

रक्षा मंत्री ने स्थानीय स्वामियों से मुलाकात में आध्यात्मिकता और संस्कृति के साथ-साथ एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में मंदिर की भूमिका और शाश्वत हिंदू मूल्यों को बनाए रखने की प्रतिबद्धता पर गहन चर्चा की।

सिंह ने कहा कि मुझे लंदन में बी.ए.पी.एस. श्री स्वामीनारायण मंदिर में जबरदस्त शांति का अनुभव हुआ । सनातन धर्म के प्रभाव से व्यक्ति का अहंकार खत्म हो जाता है। ऐसा भगवान के आशीर्वाद से ही होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News