Shri Ram Janmbhoomi: अमरीका में हिंदुओं ने 150 टैस्ला कारों से बनाया ‘राम’

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2024 - 08:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मैरीलैंड (ए.एन.आई.) : अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर भारत सहित विश्वभर में श्रद्धापूर्ण उत्साह के बीच विश्व हिंदू परिषद (वी.एच.पी.) की अमरीकी इकाई ने मैरीलैंड राज्य में ‘महा टैस्ला कार म्यूजिकल लाइट शो’ का आयोजन किया। 

मैरीलैंड में ‘अयोध्या वे’ नामक सड़क पर स्थित है अंजनेय मंदिर के प्रांगण में वाशिंगटन, वर्जीनिया और मैरीलैंड से अपनी-अपनी टैस्ला कारों में आए हिंदुओं ने ‘रामधुन’ पर अपनी कारों की लाइटों को जला-बुझाकर उज्ज्वल एवं रंगीन प्रकाश बिखेरा। आयोजन का सर्वाधिक आकर्षक रहा ‘राम’ का नाम जो 150 से अधिक टैस्ला कारों को सटीक ढंग से खड़ी करके बनाया गया। राम का नाम बनाने के लिए 150 से अधिक टैस्ला कारों ने भाग लिया। ‘रामधुन’ की मधुर ध्वनि तरंगों के बीच अपने हाथों में भगवान राम की छवियों वाले झंडे लिए हिंदू पुरुषों, महिलाओं व बच्चों ने ‘जय श्री राम’, ‘जय श्री लक्ष्मण’, ‘जय जानकी’, ‘ जय हनुमान जी की’ नारे लगाए। 

इसके साथ ही, अमरीका के हिंदू समुदाय ने वहां के 10 राज्यों में भगवान राम और भव्य मंदिर के चित्रों वाले 40 से अधिक विशाल बिलबोर्ड लगाए हैं। समुदाय की ओर से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अनेक कार्यक्रम किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News