Shri Mata Vaishno Devi: श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं को दी नि:शुल्क मुंडन की सुविधा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 08:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित) : श्रद्धालुओं को अपने बच्चों के मुंडन की महत्वपूर्ण रस्म को सुविधाजनक और सम्मानजनक तरीके से संपन्न करवाने के लिए श्राइन बोर्ड ने बाणगंगा में श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क मुंडन की दुकान खोली है। यह दुकान गीता मंदिर, बाणगंगा के पास स्नान घाट संख्या 3 पर स्थित है, जहां श्रद्धालुओं को नि:शुल्क मुंडन की सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

Krishnapingal Sankashti Chaturthi: आज मनाई जाएगी कृष्णपिंगल संकष्टी चतुर्थी, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

आज का पंचांग-  25 जून, 2024

आज का राशिफल 25 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

लव राशिफल 25 जून - हो गया है तुझको तो प्यार सजना लाख कर ले तू इंकार सजना

Krishnapingal Chaturthi: आषाढ़ की पहली ‘संकष्टी चतुर्थी’ पर इस विधि से करें गणेश जी की पूजा, सभी प्रकार के संकट होंगे दूर

मुंडन की दुकान का उद्घाटन श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने क्षेत्र के प्रमुख नागरिकों की उपस्थिति में श्राइन बोर्ड के अन्य अधिकारियों और पदाधिकारियों के साथ किया।

उद्घाटन के बाद सी.ई.ओ. ने कहा कि श्रद्धालुओं के कई अनुरोधों के जवाब में और अनुष्ठान के महत्व को समझते हुए श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष, 
 एस.एम.वी.डी.एस.बी. (उप-राज्यपाल जे.के.यूटी.) के निर्देशों के अनुसार यह नि:शुल्क सेवा शुरू की है। यह दुकान प्रतिदिन सुबह 7 बजे से सूर्यास्त तक खुली रहेगी और इसमें श्राइन बोर्ड के अनुभवी बार्बर काम करेंगे, जो पारंपरिक प्रथाओं के अनुसार मुंडन समारोह करने में कुशल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News