सामुद्रिक शास्त्रः ऐसी नाक वाले होते हैं तेज़ तर्रार

12/3/2019 3:17:37 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इंसान अगर देखने में अच्छा हो तो उसे सभी पसंद करते हैं, लेकिन वहीं अगर उसकी सुंदरता में कोई कमी हो तो कोई भी उसे पसंद नहीं करता है। मनुष्य की सुंदरता में नाक का विशेष महत्व होता है। वहीं व्यक्ति की नाक उसे सुंदर ही नहीं बल्कि उसके स्वभाव के बारे में भी बताती है। आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक बताएंगे कि किस तरह के नाक वाले लोग अपनी लाइफ में कैसे होते हैं। 
PunjabKesari
सीधी नाक 
कहते है कि जिन लोगों की नाक सीधी होती है, उन्हें जानना काफी मुश्किल होता है। इस प्रकार के लोग किसी को आसानी से अपने दिल की बातें नहीं बताते। लेकिन वहीं ये लोग कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी अपने आपको शांत रखते हैं। ऐसे लोग ज्यादातर प्रेम के मामले में असफल रहते हैं। 

चपटी नाक  
जिनकी नाक चपटी होती है, वह कम उम्र में ही सफलता हासिल कर लेते हैं। ऐसे लोग कला और खेल के क्षेत्र में अधिक पाए जाते हैं और इन क्षेत्रों में यह लोग अत्याधिक सफल भी होते हैं। यह लोग स्वाभाव से बहुत ही ईमानदार, सीधे और सरल किस्म के लोग होते हैं। 
PunjabKesari
तोते जैसी नाक 
जिन लोगों की नाक तीखी होती है वे बहुत तेज किस्म के होते हैं। ये लोग जब तक जीवन में सफल नहीं होते तब तक यह लोग शांत नहीं बैठते। इस प्रकार के लोग दिल के साफ होते हैं और जो लोग इनके नेचर के खिलाफ इनसे व्यवहार करते हैं उन्हें ये अपना दुश्मन समझते हैं। ये लोग अपने मन की करने वाले होते हैं और समाज की परवाह किए बिना वह सभी काम करते हैं।
PunjabKesari
छोटी नाक
ये लोग दूसरे लोगों से ज्यादा मतलब नहीं रखते। यह लोग तब तक किसी से नहीं झगड़ते जब तक इन्हें कोई परेशान न करें। इन लोगों को अक्सर इनके परिवार, रिश्तेदार और मित्र अहंकारी समझते हैं।


Lata

Related News