अगर आपके पैर की ये उंगली है बड़ी तो आप हो सकते हैं भाग्यशाली

2020-01-17T12:33:45.14

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर में हाथों के साथ-साथ पैरों के जरिए भी लोगों का भविष्य बताया जा सकता है। वहीं अगर हम बात करें पैर के अंगूठे या फिर उंगलियों की, तो कहा जाता है कि उनके आकार को देखकर भी बताया जा सकता है कि इंसान का स्वभाव कैसा है। सामान्यत: पैर में अंगूठा सबसे बड़ा और बाकी की उंगलियां उससे छोटी होती हैं। लेकिन कई व्यक्तियों के पैर में उनकी दूसरी उंगली अंगूठे से बड़ी नजर आती है। आज हम आपको किसी भी इंसान के पैरों की बनावट को देखकर उसके चरित्र के बारे में पता लगाया जा सकता है। 
PunjabKesari
कहते हैं कि जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगली से बड़ी होती है ऐसे लोग बहुत ज्यादा ऊर्जावान होते हैं। ये लोग अगर किसी काम को हाथ में ले लें तो उसे पूरा करके ही मानते हैं। 
Follow us on Twitter

अगर पैर का अगूंठा और उसके बराबर वाली उंगली एक ही साइज की हो तो ऐसे लोग काफी मेहनती किस्म के होते हैं। अपनी मेहनत की बदौलत ये अपने जीवन में एक अलग पहचान बना लेते हैं।
PunjabKesari
यदि किसी के पैर में अंगूठे से घटते क्रम में सारी उंगलियां हों तो ऐसे लोग दूसरों पर अधिकार जमाने वाले होते हैं। ये चाहते हैं कि दूसरे इनकी कही हर बात को मानें। 

जिन लोगों के पैर की सबसे छोटी उंगली पास वाली उंगली से बड़ी हो तो ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं।
PunjabKesari
पैर की आखिरी दोनों उंगलियों के बराबर होने पर संतान सुख प्रदान करने वाली मिलती है।
Follow us on Instagram
जिन लोगों के पैर में अंगूठा अथवा पास की दो उंगलियां समान हो और बाकी सभी उंगलियां उससे छोटी हों तो ऐसे लोग ज्यादा मेहनती और नम्र स्वभाव के होते हैं। 


Lata

Related News