लाल कपड़े में राख बांधकर तिजोरी में रखें हवन की राख, होगी धन वृद्धि

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 04:17 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
सनातन धर्म में प्राचीन काल से ही हवन करने की परंपरा चली आ रही है। हवन करने से न केवल घर में शुद्धि आती है बल्कि नकारात्मक ऊर्जा भी नष्ट हो जाती है। यही वजह है कि शुभ मौकों और त्योहारों पर घर में हवन करवाने को अच्छा माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हवन के बाद निकलने वाली राख भी आपके जीवन के तमाम कष्टों को दूर कर सकती है। जी हां आपने सही सुना। ज्योतिष शास्त्र में हवन की राख के कई चमत्कारिक टोटके व गुण बताए गए हैं। जो आपके जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर देंगे। तो ऐसे में देर न करते हुए आइए जानते हैं कि हवन की राख के संबंधित सरल व अचूक उपाय। 
PunjabKesari
आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं और मेहनत करने के बावजूद भी आपका प्रमोशन या फिर सैलरी नहीं बढ़ रही तो आपके लिए हवन की राख ये उपाय शुभ साबित होगा। इसके लिए आपको करना ये है कि हवन के बाद उसकी बची हुई राख को संभाल कर रखें और फिर राख ठंडी होने पर उसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने घर की तिजोरी या फिर यहां पर पैसा रखते हैं उस जगह पर रख दें। ऐसा करने से आपके घर में घर की बरकत होती है। और व्यवसाय व धन संबंधी सभी परेशानियां दूर होती है।
PunjabKesari

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
अगर आपके सभी बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं। या फिर परिवार के लोगों में अक्सर कलह की स्थिति बनी रहती है तो इसकी वजह घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां हो सकती हैं। तो ऐसे में इन नेगेटिव शक्तियों को खत्म करने के लिए आप हवन के बाद जो राख बचती है उसे फेंकने की बजाय उस हवन की राख को अपने व्यवसाय स्थल और घर के चारों तरफ छिड़क कर रेखा बना दें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है। साथ ही परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है।
PunjabKesari

अक्सर आपने अपने घरों में बड़े-बुजुर्गों को नजर उतारते तो देखा ही होगा। इसके लिए वे आमतौर पर लाल मिर्च या तेल-नमक का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हवन की राख भी नजर उतारने के काम आती है। धार्मिक विद्वानों का कहना है कि हवन की राख के जरिए भी बुरी नजर को दूर रखा जा सकता है। इसके लिए घर के सभी सदस्यों को हवन की राख का टीका लगाना चाहिए। ऐसा करने से बुरी से बुरी नजर दूर होती है और नजर दोष से मुक्ति मिलती है। 

जिन लोगों को रात में डरावने सपने आते हैं, उनके लिए भी हवन की राख काफी फायदेमंद होती है। ऐसे में डरावने सपनों से मुक्ति पाने के लिए। रोजाना रात के समय हवन की राख का टीका लगाकर सोएं। मान्यता है कि लगातार चार दिनों तक इस उपाय को करने से डरावने सपने आने बंद हो जाते हैं। और रात में नींद भी सुकून भरी आती है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News