आपका राशिफल- 20 फरवरी, 2019

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 08:27 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


आज 20 फरवरी, बुधवार फाल्गुन कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि रहेगी। जिसके साथ धार्मिक व सांस्कृतिक महीना फाल्गुन प्रारम्भ हो गया है। हिंदू पंचांग के अनुसार ये आखिरी महीना है। जो हर्ष और उल्लास लेकर आता है।

PunjabKesariइस महीने में प्रकृति अद्भुत छटा बिखेरती है। खासतौर पर कान्हा की नगरी में रंगों की बहार रहती है। जिसमें हर कोई डूबने को बरकरार रहता है। तभी तो ब्रज के रंगों की खुमारी में डूबने देश-विदेश के कोने-कोने से कृष्ण भक्त श्रद्धा और भक्ति के साथ यहां आते हैं और अपनी सुधबुध खो बैठते हैं।

PunjabKesariब्रज में बहुत तरह की होलियों के दर्शन होते हैं जैसे नन्दगांव और बरसाना की लठामार होली, रावल और महाबन की छड़ीमार होली, फूलों की होली, नौहझील में कीचड़ की होली, देवर-भाभी की प्रेम भरी होली आदि।  

PunjabKesariभोले की भांग अपना अलग ही जादू बिखेरती है। मान्यता के अनुसार भांग को सोम रस भी कहा जाता है। इसे भोले का प्रसाद मान योगी, अघोरी और साधु पीते हैं। 

PunjabKesariआज प्रात: 7 बजकर 28 मिनट से सुकर्मा योग का आरंभ हो चुका है, जो देर रात 3 बजकर 12 मिनट तक रहेगा। इस दौरान कोई भी मंगल कार्य करना शुभ रहेगा।

PunjabKesari

शाम को 5 बजकर 37 मिनट से अगले दिन सुबह 5 बजकर 4 मिनट तक राज योग भी रहने वाला है।

PunjabKesariइस समय में रिलीजियस काम करना पुण्य देने वाला होता है। आज प्रात: 8 बजे से शुरु होकर अगले दिन की सुबह 5 बजकर 4 मिनट तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। इस नक्षत्र के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। 

आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें-

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News