पाना चाहते हैं अपना अधूरा प्यार तो आज राधा अष्टमी पर जरूर करें ये काम

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 10:56 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हिंदू पंचांग के अनुसार राधा अष्टमी का पर्व भाद्रपद शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि यानि कि आज मनाया जाएगा। ये दिवस राधा रानी के प्रकट उत्सव के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व मथुरा, वृंदावन और बरसाना में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इतना तो सब जानते ही हैं कि राधा जी के साथ-साथ कृष्ण की पूजा करने का भी विधान होता है। क्योंकि राधा के बिना कृष्ण व कृष्ण के बिना श्री राधी अधूरी हैं। उन दोनों के प्रेम को आज भी लोग याद करते हैं। जैसे कि सबको पता है कि भगवान कृष्ण का विवाह तो रुक्मणी से हुआ था लेकिन उनका प्रेम केवल राधा जी का साथ था। तो आज हम आपको इस खास दिन पर अपने प्रेम को पाने के लिए कुछ टोटको के बारे में बताएंगे। जिन्हें अपनाकर आप अपना प्रेम पा सकते हैं।   
PunjabKesari, kundli tv
राधा अष्टमी के दिन भोजपत्र पर चंदन से अपने प्रेमी का नाम लिखें और इसे राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर चढ़ा दें और भगवान श्री कृष्ण और राधा जी से अपने प्रेम को पानें के लिए प्रार्थना करें।

अगर आपको सुंदर और आकर्षक जीवनसाथी की तलाश है तो इस दिन राधा कृष्ण मंदिर में हल्दी, चंदन और कुमकुम चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही एक सुंदर जीवनसाथी की प्राप्ति हो जाएगी।

अगर आपकी लव लाइफ में सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है या फिर आपकी लव लाइफ में अत्याधिक कलह रहता है तो राधा अष्टमी के दिन सफेद कपड़े में 5 केले बांधकर राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर चढ़ा दें। ऐसा करने से आपकी लव लाइफ की सभी परेशानियां समाप्त हो जाएगी।
PunjabKesari, kundli tv
वैवाहिक जीवन सुखमय नहीं हैं तो राधा अष्टमी के दिन राधा कृष्ण मंदिर में जाकर कपूर चढ़ा दें। इसके बाद उस कपूर को अपने घर में लाकर अपने बैडरूम में जलाएं। ऐसा करने से आपके वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियां समाप्त हो जाएगी।

राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर इत्र चढ़ाएं और उस इत्र को वापस घर लाकर रोज उसे लगाएं। ऐसा करने से आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम अवश्य बढ़ जाएगा।

कई बार हम अपने प्रेमी या प्रेमिका के सामने अपने मन की बात नहीं रख पाते तो ऐसे में उसकी एक फोटो लेकर उसके पीछे अपनी इच्छा लाल चंदन से लिखें और इस पर एक मोर पंख लगा दें और राधा अष्टमी पर राधा जी को यह अर्पण कर दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही आपका प्रेम प्राप्त हो जाएगा।
PunjabKesari, kundli tv
अगर आप किसी से लव मैरिज करना चाहते हैं और आपके घर वाले इसके लिए राजी नहीं हैं तो लड़का और लड़की दोनों राधा अष्टमी के दिन राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर उन्हें पीले फूल, पीली मिठाई और पीले वस्त्र अर्पित करके कपूर से आरती करें और उनसे अपनी अपनी शादी के लिए प्रार्थना करें।

यदि आपका प्रेमी आपसे रूठ गया है तो राधा अष्टमी के दिन राधा कृष्ण मंदिर में जाकर चंदन चढ़ाएं और उस चंदन का तिलक करके अपने रूठे हुए प्रेमी को मनाने की कोशिश करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News