राहु और शनि बने पूनम पांडे के निधन की वजह

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2024 - 03:35 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Poonam Pandey Death: लॉकअप फेम पूनम पांडे का 32 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनकी मौत की वजह सर्वाइकल कैंसर बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस सर्वाइकल कैंसर से जिंदगी की जंग हार गई हैं। शुक्रवार सुबह एक्ट्रेस के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए उनके निधन की जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम को पूनम पांडे ने आखिरी सांस ली थी। उनके इंस्टाग्राम एकाउंट से साझा किए गए इस स्टेटमेंट के बाद सनसनी फैल गई है। हर किसी को इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। 

वहीं ज्योतिष दृष्टि से देखें तो 8वें घर को आयु स्थान और से 12वें घर को मोक्ष स्थान माना जाता है। ऐसे में आज इस आर्टिकल में पूनम पांडे की कुंडली का विश्लेषण करेंगे। आखिर कौन से ग्रह पूनम पांडे के लिए जानलेवा साबित हुए और उन्हें क्यों इतनी जल्दी उन्हें इस संसार को अलविदा कहना पड़ा।

पूनम पांडे का जन्म 11 मार्च 1991 को मुंबई में हुआ था। ज्योतिष के अनुसार इनकी कुंडली वृष लग्न और धनु राशि की बन रही है। बात करें, पूनम पांडे की चंद्र कुंडली की तो इसके दूसरे भाव में शनि और राहु विराजमान है। किसी भी कुंडली में दूसरा घर मारक स्थान होता है और पूनम पांडे दिसंबर 2013 से राहु की महादशा से गुजर रही थी। राहु और शनि दोनों ग्रह कुंडली में आयु स्थान को देख रहें हैं और इस समय पूनम पांडे राहु की महादशा में बुध की अंतर्दशा और बुध की अंतर्दशा में शनि प्रत्यंतर दशा 18 जनवरी से शुरू हई थी। शनि इस समय इनकी कुंडली में 10वें भाव में बैठकर 12वें को एक्टिव कर रहे हैं। बता दें कि 12वां भाव मोक्ष का स्थान माना जाता है।

पूनम पांडे की कुंडली में यदि आज का गोचर देखें तो आठवें भाव के स्वामी गुरु 12वें भाव में बैठकर 12वें भाव को एक्टिव कर रहे हैं। इसके अलावा किसी भी घटना के कारक ग्रह चंद्रमा की सीधी दृष्टि 12वें भाव पर होने के कारण मोक्ष का भाव एक्टिव हो गया है। इस प्रकार लग्न कुंडली में 12वां भाव और चंद्र कुंडली में 8वां भाव एक्टिव होने के कारण इस युवा अदाकारा को समय से पहले दुनिया को अलविदा करना पड़ा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News