समय रहते कर लें अपनी इन आदतों में बदलाव वरना...

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 01:54 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर हम सबने ये देखा होगा कि हर एक व्यक्ति के अंदर कुछ आदतें होती हैं। उनमें से कुछ आदतें बुरी होती हैं और कुछ अच्छी भी होती हैं। अच्छी आदतें तो व्यक्ति के जीवन में खुशहाली पैदा करती हैं, इसके साथ ही उसके आस-पास का माहौल भी खुशनुमा बना रहता है। वहीं बुरी आदतें यह तय करती हैं कि आने वाला कल अंधकार मय होगा। सिवाय पछताने के अलावा और कुछ भी नहीं होगा। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अगर व्यक्ति समय रहते बदल ले तो उसी की भलाई होगी। 
PunjabKesari
किसी को अनदेखा करना
बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपनी चाहतों व खुशियों को अनदेखा कर देते हैं। ऐसे में व्यक्ति के पास सिवाय पछतावे के कुछ भी बाकी नहीं रहता है। जीवन में अगर आपको सुखी रहना है तो हर पल खुश और अपनी हर इच्छा को पूरा करते रहना चाहिए। 

स्वार्थी होना
अगर आप केवल खुद के बारे में सोचते हुए जी रहे हैं यानि कि स्वार्थी होकर जी रहे हैं तो भविष्य में आपको केवल पछतावा होगा, क्योंकि वह वक्त बहुत कष्टदायक होता है जब लोग आपके साथ रहना न चाहें। स्वार्थी इंसान आखिरी में अकेला रह जाता है। 
PunjabKesari
परिवर्तन को न स्वीकारना
बदलाव प्रकृति का नियम है, जिसे होना ही है। अगर आप बदलाव से डरते हैं तो भविष्य में आपकी हार तय है। 

किसी और के नक्शे कदम पर चलना
अगर आप किसी और के नक्शे कदम को अपनाकर किसी और के सपने को पूरा कर रहे हैं, और ऐसा करते हुए आप अपनी इच्छाओं को त्यागते जा रहे हैं तो विश्वास करिए इससे ज्यादा दुख की बात और कुछ नहीं हो सकती। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News