साल के सबसे पहले दिन का सबसे पहले काम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 12:51 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि सब जानते हैं नया साल 2019 शुरू हो गया है। नए साल की शुरूआत के साथ हर कोई यहीं चाहता है उसका सारा साल खुशियों से भरा हो। इसके लिए हर कोई कई तरह के ज्योतिष उपाय अपनाता है। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपका 2019 का सारा साल मंगलमय बीतेगा।
PunjabKesari

उपाय-
ज्योतिष के अनुसार नए साल के पहले दिन सबसे पहले सुबह उठकर अपने माता पिता के चरणों को छुकर उनसे आशीर्वाद मांगें। कहा जाता है कि ये सृष्टि का सबसे अचुक उपाय है। क्योंकि साल के पहले दिन मंगलवार पड़ रहा है इसलिए इस दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं। इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके तुलसी की माला से राम नाम का जप करें। कम से कम 11 माला जप अवश्य करें। इससे हर तरह की परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

PunjabKesariभगवान शंकर सृष्टि के गुरु पिता और आदिदेव हैं, ज्योतिष के अनुसार साल के पहले दिन शिवलिंग को पंचामृत से स्नान कराना बहुत अच्छा माना जाता है। इस उपाय को अपनाने से सालभर भगवान शंकर की कृपा आप पर बनी रहती है।
PunjabKesariजिन लोगों की शादी नहीं हो रही वो साल के पहले दिन माता गौरी की मूर्ति पर लाल चुनरी, 12 लाल चूड़ियां और सुहाग का सामान चढ़ाएं। ऐसा करने से माता पार्वती आप पर कृपा ज़रूर करेंगी।  इसके अलावा जिन लोगों के बिज़नेस में बहुत सारी बाधाएं आ रही हैं वो साल के पहले दिन भगवान गणेश को 2.5  मीटर लाल कपड़ा 5 पान पत्ते लेकर उस पर 5 लौंग इलायची सुपारी और 5 लड्डू गणेश भगवान को अर्पित करे। इससे विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश आपकी सब बाधाओं का नाश ज़रूर करेंगे। 
PunjabKesari
जिन लोगों का कोर्ट कचहरी में कोई मुकदमा चल रहा हो वो साल के पहले दिन भगवान कार्तिकेय की मूर्ति पर सफ़ेद जनेऊ, 6 पान पत्ते, 6 लौंग इलायची सुपारी और साथ में 6 प्रकार के फल चढ़ाते हुए कहें हे मुरगन स्वामी मेरी रक्षा करो, सभी तरह की आपदाओं से मेरी और मेरे परिवार की रक्षा करो। 
PunjabKesariसंतानहीन लोग संतान पाने के लिए नंदी भगवान को ढाई मीटर कपड़ा, गुड़ चावल, और पांच फल चढ़ाएं। इसके बाद नंदीश्वर के कान में अपनी इच्छा बताएं। कहा जाता है कि नंदी बाबा भोलेनाथ के ही अंश हैं इसलिए उनसे मांगी हर इच्छा बहुत जल्दी पूरी होती है।
PunjabKesari
जानें, मूलांक 4, 5 और 6 वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2019 (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News