बाइडेन के गृह राज्य डैलावेयर के 7 विधायकों ने 2 महीने प्रशिक्षण लेकर बैसाखी पर डाला भंगड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 07:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

न्यू कैसल (प.स.): अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के गृह राज्य डैलावेयर के 7 जनप्रतिनिधियों (विधायकों) के एक समूह ने बैसाखी पर्व के अवसर पर सिख समुदाय के साथ जुड़कर भंगड़ा किया। सभी जनप्रतिनिधि परंपरागत पंजाबी पोशाक पहनकर आए थे। 

इस समूह में डैलावेयर सीनेट में बहुमत दल के नेता ब्रायन टाऊनसैंड, सीनेट बहुमत दल की सचेतक एलिजाबेथ लॉकमैन, सीनेटर स्टैफनी हांसेन, सीनेटर लॉरा स्टुरगियोन, राज्य प्रतिनिधि पॉल बॉमबैश, शैरी डोर्सी वॉकर व सॉफी फिलिप्स शामिल थीं। एक जनप्रतिनिधि के सहयोगी भी इस प्रस्तुति में समूह का हिस्सा बने। 

टाऊनसैंड ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के समूह ने भांगड़ा प्रशिक्षक भारतीय अमरीकी विश्वास सिंह सोढी से 2 महीने लगभग 30 घंटों तक भंगड़ा सीखा। 
    
उन्होंने कहा, “हमने  2 महीने में 30 घंटे तक अभ्यास किया था। हम 8 लोग थे। हमने साथ मिलकर जितना हो सकता था, अभ्यास किया और हमारे पास विश्वास सिंह जैसे एक बेहद शानदार कोच थे।”

जनप्रतिनिधियों द्वारा पहनी गई पोशाक भारत में सिली गई थी और वहीं से मंगवाई गई थी।  टाऊनसैंड ने प्रस्तुति के बाद कहा, “हमें इस बात की खुशी है कि भंगड़ा करते समय हममें से कोई भी नहीं गिरा।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News