ये हैं भारत के सबसे दिलचस्प और रोचक मंदिर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 06:06 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
भारत एक ऐसा देश है जहां एक से एक बढ़कर ऐतिहासिक और रहस्यमयी जगहें देखने को मिलती है। जी हां, कहा जाता है भारत में ऐसे कई धार्मिक स्थल, ऐतिहासिक स्थल है जो आज के समय लोगों के आश्चर्य का किस्सा बने हुए हैं। तो आइए आज हम आपको ऐसे ही कुछ मंदिरों के बारे में बताने जा रहे जिनके किस्से इतने दिलचस्प हैं कि इनके सामने तो विज्ञान भी हार चुका है।
PunjabKesariमध्य प्रदेश में नलखेड़ा से 15 किमी दूर गांव गाड़िया के पास कालीसिंध नदीं के किनारे स्थित है मंदिर में दीपक जलाने के लिए किसी घी या तेल की आवश्यकता नहीं होती, बल्कि दीपक को जलाने के लिए पानी का इस्तेमाल किया जाता है। इस मंदिर में पानी का दीपक जलता है।
PunjabKesariउत्तराखंड में एक ऐसा मंदिर है, जहां रोज़ाना देवी मां के तीन रूप भक्तों को दिखाई देते हैं। कहा जाता है कि इस मंदिर में देवी मां प्रात:काल कन्या, दोपहर में युवती व शाम को वृद्धा का रूप धारण करती हैं। बता दें इस मंदिर का नाम कालीमठ मंदिर है।
PunjabKesariइंडोनेशिया में एक प्राचीन मंदिर स्थापित है, जहां पर अमृत कलश होने का दावा किया जाता है। बता दें कि ये मंदिर मुख्य जावा आइलैंड के बीचो-बीच स्थित है। मंदिर का नाम कंड़ी सुकुह है। इसे लेकर एक मान्यता प्रचलित है कि यह वही कलश है जो समुद्र मंथन के दौरान निकला था। कहते हैं कि इस कलश में रखा द्रव्य हजारों साल से यहीं मौजूद है और ये अमृत हजारों साल से नहीं सूखा। कलश में पारदर्शी शिवलिंग होने की बात कही जाती है।

PunjabKesari
घर के सदस्य भी बिगाड़ सकते हैं ग्रहों की दशा, जानें कैसे ? (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News