Muni Shri Tarun Sagar:  श्मशान के आगे सारी यात्रा तुम्हें अकेले ही करनी होगी

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 09:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मरने के बाद क्या होगा
जो भी तुम्हारे पास है सब प्रभु का दिया हुआ है इसलिए प्रभु को समर्पण में देर मत करो। यह मत भूलो कि एक दिन सब छोड़कर जाना है। तुम मर गए तो क्या होगा? नौकर-चाकर हाथ बांधकर खड़े रहेंगे। पत्नी रोती हुई गली के मोड़ तक जाएगी और संगी-साथी श्मशान तक। श्मशान के आगे सारी यात्रा तुम्हें अकेले ही करनी होगी। अर्थी लेकर चलने वाले कहेंगे- जरा जल्दी करो, आफिस भी जाना है। जिस खोपड़ी को आज हजारों लोग सलाम करते हैं कल चिता पर रख दी जाएगी।

PunjabKesari Muni Shri Tarun Sagar

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Muni Shri Tarun Sagar

जिंदगी की सच्चाई
आज की जिंदगी की सच्चाई है कि गले में भले ही चेन है, पर जिंदगी में चैन नहीं है। गले में सोने की चेन है पर रात में सोने के लिए बेचैन है। ऐसा क्यों हो रहा है? इसलिए कि आदमी रहता तो ए.सी. में है पर दिमाग में हीटर लगा हुआ है। बाहर से तो शांत दिखता है पर दिमाग में तो नीलाम घर खुला हुआ है। मैं कहूंगा चैन से सोना है तो जाग जाइए और चैन (सुख की नींद) चाहिए तो त्याग चाहिए।

PunjabKesari Muni Shri Tarun Sagar

पुण्य की सुरक्षा करिए
तुम्हारे पास दो शर्ट हैं, एक पुरानी और दूसरी नई। पुरानी शर्ट फट जाती है तो नई को फाड़कर उस पर पैबंद लगाते हो क्या ? नहीं। क्योंकि ऐसा करने से तो नई शर्ट भी बर्बाद हो जाएगी। फिर नए कपड़े के साथ पुराना अच्छा भी नहीं लगता। पाप भाव पुराना कपड़ा है पुण्य भाव नया कपड़ा है। पुण्य को पाप में मत मिलाइए, पुण्य की सुरक्षा करिए, पुण्य आपकी सुरक्षा करेगा।

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News