Monday Special: आज घर में लगाएं ये पौधे, बनी रहेगी भगवान शिव की कृपा

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 08:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Monday Special: सोमवार का दिन महादेव के भक्तों के लिए बहुत ही खास होता है। हर व्यक्ति अपने-अपने तरीके से भोलेनाथ को प्रसन्न करने में लगा रहता है। भोलेनाथ ऐसे भगवान हैं जो सबसे जल्दी अपने भक्तों की पुकार को सुनते हैं। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें सोमवार के दिन घर में लगाने से भगवान शिव बहुत जल्द अपने भक्तों की मनोकामना को पूर्ण करते हैं। तो आइए जानें कौन से हैं वो पौधे जिन्हें लगाने से घर-परिवार पर भोलेनाथ का आशीर्वाद बना रहता है-

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Aak plant आक का पौधा: ये पौधा शिव शंभू को बहुत ही प्रिय होता है। ये लाल और सफेद 2 रंगों का होता है। वास्तु के अनुसार इसे लगाने से घर में भगवान शिव और माता पार्वती का आशीर्वाद बना रहता है और धन-दौलत की कभी भी कमी नहीं देखनी पड़ती। इनमें से कोई भी पौधा घर में लगा सकते हैं।

PunjabKesari Monday Special

Shami plant शमी का पौधा: ये पौधा बहुत ही पवित्र होता है। सोमवार के दिन शिवलिंग पर इसे चढ़ाने से बहुत पुण्य की प्राप्ति होती है और सदैव भोलेनाथ का आशीर्वाद बना रहता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए यह पौधा बहुत ही लाभकारी होता है।

PunjabKesari Monday Special

Dhatura धतूरा: शिव जी की पूजा करते समय धतूरा बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि ये महादेव का प्रिय होता है। सोमवार के दिन इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार तो होता ही है बल्कि ये धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। अगर शिव जी की कृपा जल्द ही पाना चाहते हैं तो इसे घर में जरूर लगाना चाहिए।

Champa चंपा: इस पौधा बहुत ही खुशबूदार होता है। कहते हैं इसे घर में लगाने से व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य जाग जाता है। इस पौधे की खासियत यह है कि ये बिना पानी के भी काफी दिनों तक जीवित रह सकता है।

Bel Patra बेल पत्र: इसके बिना महादेव की पूजा अधूरी मानी जाती है। ये भगवान शिव को बहुत प्रिय होता है। कहा जाता है कि इस पौधे में धन के देवता कुबेर का वास होता है। घर की आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन इसकी सेवा-पूजा करनी चाहिए। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने से शिव जी शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं।

PunjabKesari Monday Special

Banana tree केले का पेड़: वैवाहिक जीवन में अगर खुशियां खो गई हैं तो घर के पिछले हिस्से में केले के पेड़ को लगाना चाहिए और प्रतिदिन इसे जल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम-प्यार बना रहता है।  

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News