नववर्ष को लेकर वैष्णो देवी भवन सहित कटरा में सुरक्षा तंत्र अधिक कड़ा: ए.एस.पी अमित भसीन

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 10:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित) नव वर्ष पर श्रद्धालुओं की भीड़ में अधिकता को देखते हुए वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा में सुरक्षा तंत्र को अधिक कड़ा किया जा चुका है। इसी के तहत अतिरिक्त जवानों की तैनाती के साथ-साथ सी.आर.पी.एफ के जवानों द्वारा हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। यह जानकारी ए.एस.पी कटड़ा अमित भसीन द्वारा पत्रकारों से बात करते हुए दी गई। बस्सी ने कहा कि इस संबंध में पिछले 15 दिनों से लगातार बैठक करके ये जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इस मौके एस.डी.पी.ओ कटड़ा कुलजीत सिंह भी उपस्थित रहे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आपको बता दें कि 31 दिसंबर व पहली जनवरी पर वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रहती है। जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा क्राउड मैनेजमेंट को लेकर की गई रणनीति तैयार की जा चुकी है। जिसके तहत आधुनिक तकनीक पर आधारित आर.एफ.आई.डी कार्ड की मदद से यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं पर नजर रखी जा रही है। वसीम ने कहा कि अगर यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की संख्या अधिक नजर आती है तो मौके पर ही इस संबंध में जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

वही सुरक्षा के मध्य नजर वैष्णो देवी यात्रा मार्ग व आधार शिविर कटड़ा में अतिरिक्त सी.सी.टी.वी कैमरे भी लगाए जा चुके हैं। जिनकी मदद से हर आने जाने वाले पर कटरा सहित कि यात्रा मार्ग पर नजर रखी जाएगी। कटरा तक पहुंचने वाले मार्गों पर बने नाकों पर भी हर वाहन की गंभीरता के साथ जांच के बाद ही कस्बे में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। वही वाहनों को नियंत्रित तरीके से चलाने के लिए यातायात व्यवस्था में भी कुछ सुधार किए गए हैं। ताकि कस्बे में जाम आदि की स्थिति न बन सके।

कुल मिलाकर नववर्ष को लेकर कटड़ा सहित वैष्णो देवी भवन पर सुरक्षा तंत्र को अधिक कड़ा किया जा चुका है। ताकि पिछले वर्ष की तरह वैष्णो देवी भवन पर भगदड़ जैसी घटना पर अंकुश लगाया जा सके।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News