Market Astrology- नफा-नुकसान के साथ होगी इस सप्ताह की शुरुआत

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 10:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (19 से 25 मई तक) के दौरान कोई भी सितारा अपना राशि परिवर्तन नहीं करता, इसलिए सभी ग्रह ज्यों के त्यों ही अपने-अपने स्थान पर टिके रहते हैं, अलबत्ता उतराद्र्ध में शनि वक्री जरूर होता है तथा बृहस्पति, शुक्र तथा सूर्य नक्षत्र पर अपनी स्थिति चेंज करते हैं। इस तरह ग्रह योग की अपरिवर्तित स्थिति तथा नक्षत्र स्थिति में होने वाले फेर-बदल को देखने से मालूम देता है कि बेशक मार्कीट रुख में किसी बदलाव की आशा तो नहीं है तो भी बाजार में उठापटक जरूर होती रहेगी, इसलिए लिमिट में काम रखना सही रहेगा।

नोट करें कि 17 मई को बना रुख ही मोटे तौर पर इस सप्ताह में प्रभावी रहेगा, इसलिए 17 तारीख के बाजार रुख को देखकर ही काम का प्रोग्राम तय करें। इस सप्ताह में 19, 20, 24, 25 मई खास दिन वैसे 24 मई के लिए किसी अच्छे समय पर लगा एक तरफा फायदा दे सकता है। तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया ख्याल है कि वही रुख आगे चलता जाएगा। बीच में 24 मई को किसी समय रेट जम्प कर सकते हैं। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में तेजी का रुझान बना रहेगा- बीच में 24 तारीख को एक तरफा झटका आ सकता है। शेयर मार्कीट में 19, 20  मई आम तौर पर मजबूती का असर, 21 को कमीबेशी, 22-23 मई बाजार की छुट्टी, पिर 24 मई को किसी समय तेजी के झटके की आशा होगी, 25 मई आम ट्रैंड मजबूती का।

सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 17 मई को तेजी बनने की सूरत में शुरू सप्ताह से तेजी चल पड़ेगी-बीच में 24 मई को एक तरफा झटका आने की आशा, वैसे ज्यादा आशा तेजी के झटके की है। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी, रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया ख्याल है कि वही रुख आगे जारी रहेगा-24 तथा 25 मई दोनों दिन हलचल वाले।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News