Market Astrology (20 से 26 दिसम्बर तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2023 - 08:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (20 से 26 दिसम्बर तक) के पूर्वार्द्ध में न तो कोई सितारा अपनी राशि बदलता है और न ही पोजीशन, इसलिए ग्रह योग ज्यों का त्यों ही बना रहता है मगर उत्तरार्द्ध में सिर्फ एक सितारा शुक्र अपनी राशि बदलकर वृश्चिक राशि पर प्रवेश करता है। शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण बनने वाला ग्रह योग कुछ दिन मार्कीट को अपने प्रभाव के मुताबिक चलाएगा इसलिए देख-समझ कर काम करने वाले व्यापारी रिस्क से बचे रहेंगे।

व्यापारी ध्यान दें कि शुरू सप्ताह से मार्कीट 19 दिसम्बर के रुख मुताबिक चल सकती है मगर सप्ताह के आखिरी 2 दिनों में बाजार जम्प करने की उम्मीद है। इस सप्ताह में 22 तथा 25 दिसम्बर हलचल वाले दिन होंगे किन्तु 25 तारीख को रेटों में उछाल संभावित है। यदि 25 तारीख को बाजार बंद रहे तो फिर उछाल 26 दिसम्बर को आ सकता है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में 19 वाला रुख आगे चलेगा। 25 तारीख को यदि रेट जम्प करें तो 26 दिसम्बर को भी तेजी समझें। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख चल पड़ा, वहीं रुख आगे चलेगा, 25 तारीख के रुख को देख कर 26 को भी काम करें।

शेयर मार्कीट में इस सप्ताह के प्रारंभ से वही रुख बन जाएगा जो 19 दिसम्बर को बना होगा वैसे 25 दिसम्बर (यदि 25 दिसम्बर को क्रिसमस की छुट्टी हो तो फिर 26 दिसम्बर को) रेट झटका के साथ एक तरफ चलेंगे। सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 19 दिसम्बर को यदि तेजी बनी होंगी तो फिर आगे तेजी का काम करें। बीच में 22 तारीख को जोरदार हलचल होगी। 25 दिसम्बर को तेजी के झटके की आशा। यदि 25 तारीख को बाजार की छुट्टी हो तो फिर तेजी का झटका 26 तारीख को आएगा।  गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं में इस सप्ताह के प्रारंभ से तेजी चलेगी। 25 दिसम्बर के बाजार रुख पर नजर रखें।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में 19 दिसम्बर के रुख को देखकर 24 तक काम करें। 25 या 26 दिसम्बर को तेजी का झटका आएगा। हाजिर मार्कीट में शुरू सप्ताह से ग्राहकी तो नजर आएगी मगर खरीददार काम करने से बचेगा। फिर 25 या 26 दिसम्बर को तेजी का प्रभाव दिखेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News