Market Astrology (7 जून से 13 जून, 2023 तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्केट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 08:59 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (7 जून से 13 जून, 2023 तक) के दौरान सिर्फ एक सितारा बुध अपना राशि परिवर्तन करता है यानी कि वह मेष राशि से निकल कर वृष राशि पर प्रवेश करता है। अन्य समस्त ग्रह ज्यूं के त्यूं ही अपने-अपने स्थान पर टिके रहते हैं। इसके अतिरिक्त मंगल, सूर्य नक्षत्र पर अपनी स्थिति चेंज करते हैं, वैसे यूरेनस भी नक्षत्र पर अपनी स्थिति बदलता है। चूंकि बुध के राशि परिवर्तन के कारण ग्रह योग में बदलाव होता है इसलिए व्यापारियों के लिए काम करने का अच्छा मौका होगा। नक्षत्रों पर ग्रहों की पोजीशन की अदला-बदली बाजार में उठा-पटक रख सकती है इसलिए व्यापारियों को संभल-संभाल कर काम करना चाहिए।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

यूं तो इस सप्ताह में तेजी दिखाई देती है तो भी नोट करें कि इस तेजी की निर्भरता 7 जून को सायं साढ़े सात बजे के उपरांत या 8 जून को तेजी का झटका आने पर ही होगी। सप्ताह के दौरान 7, 8, 9, 13 जून उठा-पटक वाले होंगे, 7 जून सायं साढ़े सात बजे के बाद या 8 जून के लिए किसी अच्छे समय पर लगे एक तरफे फायदा दे सकते हैं।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी,  खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरमेंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति तथा सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं और मेटल्स इत्यादि के भाव में 7 जून सायं साढ़े सात बजे के बाद तेजी का झटका आने की सूरत में तेजी सप्ताहांत तक चलेगी। बीच में 8 जून बाद दोपहर तीन बजे के बाद, फिर सायं सात बजे के बाद मजबूती का रिएक्शन फिर 13 जून को भी उठा-पटक होगी।

काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क,स्टेपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में 7 जून सायं साढ़े सात बजे के बाद जो रुख बन गया, ख्याल है कि वही रुख आगे 12 जून तक चलेगा-बीच में 8, 9, 13 जून खास दिन समझें। शेयर मार्केट में 8 जून खुलते बाजार रेट जम्प कर सकते हैं या टूट सकते हैं। बहरहाल 8 जून को जो रुख भी बना वह 12 जून तक चलेगा-बीच में 8 जून बाद दोपहर तीन बजे के बाद तथा 9 जून मजबूती का रिएक्शन, 13 जून घटा-बढ़ी। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 8, 9, 13 जून हल-चल वाले दिन होंगे। गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मास तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में 8 जून को यदि तेजी शुरू हो गई तो आगे तेजी समझें, बीच में 9, 13 जून उठा-पटक हो सकती है। हाजिर मार्केट में ग्राहकी की रौनक दिखाई देगी, इसलिए माल की मांग का प्रेशर रहने से रेटों में मजबूती का रुझान बना रहेगा।

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News