Market Astrology: आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 07:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (21 दिसम्बर से 27 दिसम्बर तक) के दौरान न तो कोई सितारा अपनी राशि बदलता है और न ही पोजीशन-इस तरह समस्त ग्रह तथा ग्रह योग किसी बदलाव के बगैर ज्यों का त्यों ही बना रहता है। अलबत्ता बुध तथा शुक्र नक्षत्र पर तथा प्लूटो नक्षत्र के चरण पर अपनी पोजीशन जरूर बदलते हैं। इस तरह ग्रहों तथा ग्रह योग की स्थिति को देखने से मालूम होता है कि बेशक चलती मार्कीट में किसी-किसी समय रिएक्शन तो जरूर आते रहेंगे तो भी किसी रुख परिवर्तन की कोई आशा नजर नहीं आती।
यूं तो आलोच्य सप्ताह में तेजी का रुख बने रहने की आशा है, फिर भी ध्यान देने वाला नुक्ता यह है कि 16 दिसम्बर वाला रुख ही इस सप्ताह में मोटे तौर पर बना रहेगा। इस सप्ताह में 23, 26, 27 दिसम्बर घटाबढ़ी वाले दिन।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी,  खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति इत्यादि व सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में कमीबेशी के बावजूद मजबूती का रुख बना रहने की आशा। बीच में 22 दिसम्बर रात 10 बजे के बाद तथा 23 तारीख को मंदा तथा 27 को मजबूती का रिएक्शन आने की आशा-27 दिसम्बर को ही बाद दोपहर 3 बजे के बाद फिर से उठापटक हो सकती है। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में आमतौर पर तेजी का रुख बना रहने की आशा।

शेयर मार्कीट में 21, 22 दिसम्बर को कमीबेशी के बीच मजबूती का रुख रहेगा। 23 तारीख को नर्मी का रिएक्शन, 24-25 बाजार का छुट्टी, 26 तारीख घटाबढ़ी, फिर 27 दिसम्बर को खुलते बाजार में मजबूती तथा बाद दोपहर 3 बजे के बाद जोरदार रिएक्शन आएगा। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री इत्यादि में 16 दिसम्बर वाला रुख आगे बना रहेगा-बीच में 23 तथा 27 दिसम्बर घटाबढ़ी वाले दिन।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में 16 दिसम्बर को बने रुख के अनुरूप आगे काम करना सही रहेगा-बीच में 23 दिसम्बर नर्मी तथा 27 को घटाबढ़ी का रिएक्शन। हाजिर मार्कीट में ग्राहक की थोड़ी-बहुत रौनक तथा माल की मांग तो रहेगी तो भी वह ज्यादा काम करने से बचेगा, बिकवाल की खामोशी बनी रहेगी।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News