March 2024 Aquarius Horoscope : कुंभ राशि के लिए मार्च महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 08:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

March 2024 Aquarius Horoscope: आज बात करेंगे कुम्भ राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना कैसा रहेगा ? शनि, सूर्य और बुध तीनों ही आपके चंद्रमा के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। शनि की साढ़ेसाती का दूसरा फेज आपके ऊपर चल रहा है। राहु दूसरे भाव में और ये गोचर बढ़िया नहीं है। केतु अष्टम में, चंद्रमा नौवें भाव में और मंगल बारहवें भाव में हैं। 7 मार्च को शुक्र राशि बदलेंगे और आगे चले जाएंगे। बुध का गोचर होगा, बुध यहां दूसरे भाव में गोचर करेंगे। बुध आपके लिए पंचम के स्वामी हैं और पंचम के स्वामी का गोचर करना बेहद ही बढ़िया है। सूर्य शनि का साथ छोड़ देंगे और दूसरे भाव में गोचर करेंगे 14 मार्च को। मंगल 15 मार्च को आपकी कुंडली में यहां पर आ जाएंगे। ये गोचर शुभ नहीं है।

Position of Karma and Income Place in the month of March मार्च महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कर्म स्थान के स्वामी मंगल होते हैं। गुरु तीसरे भाव में गोचर अच्छा नहीं है लेकिन दृष्टि बहुत ही शुभ है। मनी के फ्लो कोई लेकर कोई दिक्कत नहीं होगी। मंगल आपके खर्चे जरूर बढ़ा सकते हैं। मार्च के पहले 15 दिन आपके लिए खर्चे से भरपूर रहेंगे।

Relationship status in the month of March मार्च महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव से शादी देखी जाती है। पहले 15 दिन सूर्य अपने भाव को देखेंगे। मंगल और शनि की एक साथ दृष्टि शुभ नहीं है। इसकी वजह से आप थोड़ा गुस्सा हो सकते हैं। सूर्य और राहु दोनों ही वाणी वाले भाव के ऊपर हैं। ये समय सही नहीं है। गुस्से में बाद बिगड़ने की सम्भावना है। गुरु की दृष्टी सप्तम भाव के ऊपर है। वाणी वाले भाव पर भी पाप प्रभाव है और ये ज्यादा बढ़िया नहीं है। छठे भाव को जब राहु एक्टिव करते हैं तो बिना किसी विवाद के विवाद हो सकता है। जो लोग शादी के इंतजार हैं, उनकी शादी होने की सम्भावना है। जो रिलेशनशिप में हैं उन्हें बढ़िया समय बिताने का मौका मिलेगा। मूवी या डिनर पर जा सकते हैं। अध्यात्म की तरफ आपका ध्यान लगा रहेगा।

Health status in the month of March मार्च महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ को लेकर कोई बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं है। इस भाव के ऊपर सिर्फ राहु का प्रभाव है। सूर्य थोड़े से पीड़ित हो गए हैं। अष्टम भाव को मंगल, सूर्य, राहु के केतु देख रहे हैं। ड्राइविंग थोड़ी स्लो करें।

Status of education in the month of March मार्च महीने में शिक्षा की स्थिति: स्टूडेंट्स के लिया समय ठीक है। शनि और मंगल आपका फोकस डिस्टर्ब करने का काम कर सकता है। मैडिटेशन का सहारा जरूर लें। चांदी के ग्लास में पानी पिएं।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News