आज का राशिफल 30 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 06:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। किसी भी कार्य को आवेश में आ कर करने से नुकसान हो सकता है। राजनीति की तरफ रुझान बढ़ेगा। कुछ दिनों से रुके सरकारी कार्य अपने आप बनते नज़र आएंगे। पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं।
उपाय- चना गुड़ मंदिर में दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और प्रयासों से कुछ मुश्किल काम बनेंगे, जिस से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपको आज अपने व्यावसायिक और निजी जीवन में अंतर बनाने की आवश्यकता है।
उपाय- चांदी के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी बड़े संत-महात्मा से मिलने का अवसर मिलेगा, जो भविष्य के लिए आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। संतान की शिक्षा के लिए कोई निवेश कर सकते हैं। शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों को आज किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कुछ बनते कामों में रूकावटें देखने को मिल सकती हैं। कारोबार में आपके विदेश संपर्क आपको लाभ प्रदान करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत के बावजूद उचित परिणाम न मिलने से मन उदास हो सकता है।
उपाय- जौ जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ेगा पर आप अपनी बुद्धि और विवेक से सभी उलझनों का आज ही निपटारा कर लेंगे। अपनी वाणी के बल से आप अपने विचारों को दूसरे के सामने आसानी से रख पाने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्य आपको अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। आमदनी में वृद्धि के साथ-साथ खर्चों में भी इजाफा होगा। आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। अतः सेहत पर ध्यान देने की आवश्यता है।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। नौकरी में परिवर्तन चाहते हैं तो एक बार दुबारा विचार अवश्य कर लें। मन किसी बात को लेकर तनावग्रस्त हो सकता है। कमर या पीठ का दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ लम्बे समय से चल रहा विवाद आज समाप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सतर्क होकर काम करें वर्ना किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। पिता-पुत्र के बीच वैचारिक मतभेद हो सकता है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर रूचि दिखाएंगे। व्यापार में कोई बड़ा और मुनाफे का सौदा हाथ लग सकता है। व्यापार में सोच-समझ कर किया गया निवेश लाभदायक रहेगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News