इस द‌िन किसी को उधार देना और लेना फंसा सकता है आपका पैसा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2016 - 09:00 AM (IST)

धन ऐसी मूलभूत अवश्यकता है, जिसके अभाव में जीवनयापन करना असंभव है। अवश्यकता पड़ने पर किसी से उधार लेना या किसी की जरूरत के समय उसे उधार देना आम बात है। ज्योत‌िषशास्‍त्रियों का मानना है की कुछ ऐसे ग्रह नक्षत्र होते हैं, जिनमें पैसा लेना और देना दोनों नुकसानदायक हैं। कुछ द‌िन और समय तो ऐसे होते हैं जब धन का आदान-प्रदान किया जाए तो उनके वापस म‌िलने की संभावना खत्म हो जाती है।


* मंगलवार को कर्ज लेने से धन की हानि होती है और आर्थ‌िक अभावों से गुजरना पड़ता है। इस दिन लिया गया उधार दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहता है लेकिन चुकाया गया कर्ज शुभता लेकर आता है।


* बुधवार का दिन राजकुमार बुध को समर्पित है। जिनके शुभ और अशुभ प्रभाव से व्यापार और धन प्रभावित होता है। इस दिन कर्ज और उधार देने वाले व्यक्ति का कभी मंगल नहीं हो सकता।


* शन‌िवार को लिया गया उधार जल्दी चुकता हो जाता है।


* रविवार को सप्ताह का आरंभ होता है और ये दिन ऋणहर्ता भगवान सूर्य नारायण को समर्पित है। इस दिन पैसों का लेन-देन करना अशुभ होता है। उधार चुकाने में बहुत सारी समस्याएं आती हैं। 


* सूर्य का राश‌ि परिवर्तन यानी संक्रांत‌ि को पैसे के लेन देन से बचना चाहिए।


* हस्त नक्षत्र में कर्ज न लें लेकिन चुकाना समृद्धि और सौभाग्य लाता है।


* वृद्ध‌ि योग में जो भी काम किया जाए उसमें बढ़ौतरी होती है। कर्ज लेने से बढ़ता है और चुकाने पर स्वयं के धन में धन की देवी लक्ष्मी कृपा करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News