2018 का आखिरी शनिवार कर लें ये काम, नए साल में मिलते रहेंगे शुभ समाचार

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 03:07 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(VIDEO)
हिंदू धर्म में ऐसी कई चीज़ों आदि के बारे में बताया गया जिनका दिखना बहुत शुभ माना जाता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि ज्योतिष शास्त्र में दिन के अनुसार कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताया गया है, जिनका दिखना अच्छ के साथ-साथ लाभदायक भी साबित हो सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि शनिवार के दिन कौन से चीज़ों को देखना आपके लिए फायेदमंद हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। इसीलिए मान्यता प्रचलित है कि अगर इस दिन कुछ खास चीज़ों के दिखने पर एक छोटा सा काम कर लिया जाए तो व्यक्ति की सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। तो चलिए जानते आखिर वो ऐसा काम है जो आपके जीवन में से सभी समस्याओं को निकाल कर बाहर फेंक सकता है। 

PunjabKesari

हिंदू धर्म और ज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से सारे कष्टों से छुटकारा मिलता है, लेकिन हम जिस उपाय के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, ये एक ऐसा चमत्कार उपाय है जिसे करते ही तुरंत चमत्कार दिखाई देने लगते हैं। ज्योतिष का मानना है कि अगर शनिवार के दिन सुबह-सुबह कुछ खास चीजें दिख जाएं तो व्यक्ति के लिए वह अति शुभ मानी जाती हैं, लेकिन ये चीजें केवल कुछ भाग्यशाली लोगों को ही शनिवार के दिन दिखाई पड़ती हैं।

जानते हैं कौन सी हैं वो चीज़ें-
ज्योतिष का मानना है कि अगर शनिवार के दिन किसी इंसान को सुबह-सुबह किसी गरीब भिखारी के दर्शन हो जाए तो शास्त्रों के अनुसार उस व्यक्ति का भाग्य जल्दी ही चमकने वाला होता है। इसलिए शास्त्रों में कहा गया है कि जब कोई भिखारी दिखे तो सम्मान पूर्वक उसे नमस्कार करते हुए उन्हें कुछ धन या अन्य पदार्थ दान ज़रूर करना चाहिए। ऐसा करने से शनि की शुभ दृष्टि से व्यक्ति रंक से राजा भी बन जाता है।
PunjabKesari, Poor People

इसके अलावा ज्योतिष और शास्त्रों में कहा गया है कि अगर शनिवार के दिन कहीं भी काला कुत्ता दिख जाए तो उसे घी लगी ताज़ी रोटी, मिठाई, जलेबी आदि ज़रूर खिलाएं। क्योंकि धार्मिक शास्त्रों और ग्रंथों में काले कुत्ते को शनि का वाहन बताया जाता है। इसलिए अगर इसे कुछ खिला दिया जाए तो खिलाने वाले के जीवन की सारी समस्याएं दूर होने लगती हैं। इसके साथ ही ये भी कहा जाता है कि ऐसा करने से शनि के दोष भी दूर हो जाते हैं।
PunjabKesari, Black Dog

इतना तो सब जानते ही हैं को घर से निकलते समय बाहर सड़क पर झाड़ू लगाते हुए कोई दिख जाए तो ये शुभ संकेत होता है। इसके बारे में ये कहा जाता है कि ये इस बात की ओर इशारा करते हैं कि जीवन में पैसों की बारिश होने वाली हैं। परंतु इस बात के बारे में किसी को पता नहीं होगा कि अगर ऐसा हो तो उस समय झाड़ू वाले को क्या देना चाहिए। तो बता दें कि झाड़ू लगाने वाले को कुछ पैसे और एक काला कपड़ा जरूर दान करें। ऐसे करने के बाद आप देखेंगे कि आपका सारा जीवन सुख और शांति से भर जाएगा।
PunjabKesari, Broom, Broom image
सनातन धर्म में क्यों बंटे हैं भगवान (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News