लग्न कुंडली या चंद्र कुंडली, कौन सी है ज्यादा Important ?

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 02:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Lagna vs Chandra Kundli: आज इस आर्टिकल में बात करेंगे कि किस तरह से जानें आपकी राशि कौन सी है। कई लोग समझते हैं जो उनका सन साइन है वही उनकी राशि है लेकिन ये गलत है। कई बात आधी और गलत जानकारी हमें परेशानी में खड़ा कर देती है। अगर आप नहीं पता है कि लग्न और राशि अलग-अलग है ये सेम-सेम,  ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही शानदार होने जा रहा है। 

PunjabKesari Lagna ya Chandra Kundl

जन्म कुंडली में जो पहला भाव होता है उसे ही लग्न बोला जाता है। वहां पर जो नंबर होता है उसे ही लग्न कहा जाता है। यहां पर जो नंबर है उसे ही आपकी लग्न की राशि कहा जाता है। यहां पर जो लग्न राशि है वो कर्क है। मतलब आपके फर्स्ट हाउस में जो भी नंबर होगा वो ही लग्न की राशि है। 

 आपके जीवन का आधार लग्न है। आपके घर में जो हेड ऑफ़ दी फैमिली है वो ही लग्न है। सारे अच्छे-बुरे कर्म सब यहीं से देखे जाते हैं। लग्न जैसा भी होगा आपके बर्थ चार्ट की स्ट्रेंथ वैसी ही होगी। जब भी आप कोई राशिफल सुनों आपको उसे लग्न राशि अनुसार भी सुनना है। 

PunjabKesari Lagna ya Chandra Kundl

राशि देखने के लिए अलग-अलग जगह पर अलग-अलग ग्रह होते हैं। अगर आपकी कुंडली में चन्द्रमा 10 नंबर है तो समझ जाएं आपकी राशि मकर है। बर्थ चार्ट में जिस भी घर में लग्न होंगे वो ही आपकी राशि होगी। लग्न और राशि सही रहेंगे तो आपको जीवन में बढ़िया फल देखने को मिलेंगे। 

आपके जीवन में क्या होगा ये आपका लग्न तय करेगा। वो कब होगा ये अक चंद्र तय करेगा। दोनों एक-दूसरे के बिना अधूरे हैं।

PunjabKesari Lagna ya Chandra Kundl


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News