Kinner Kailash Yatra: नाले में जलस्तर बढ़ने से फंसे 125 श्रद्धालु

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 08:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

रिकांगपिओ (रिपन): जनजातीय जिला किन्नौर में लगातार बारिश के चलते 15 अगस्त को किन्नर कैलाश यात्रा के रास्ते में आने वाले गणेश पार्क से 2 किलोमीटर कैलाश की ओर गुफा नामक स्थान के निकट नाले में पानी का जलस्तर बढ़ गया था जिससे नाले के दूसरी ओर यात्रा पर गए लगभग 125 श्रद्धालु, जिनमें 16 महिलाएं भी थीं, वहां फंस गए। किन्नौर पुलिस की क्यू.आर.टी. द्वारा सभी श्रद्धालुओं को रस्सी के सहारे सुरक्षित निकाला गया। 

PunjabKesari kinner kailash

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

पिछले कल जिला किन्नौर में लगातार दिनभर बारिश का दौर जारी रहने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई थी जिसके चलते आज जिला किन्नौर के ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात भी हुआ जिससे लोगों ने अब गर्म वस्त्र पहनने भी शुरू कर दिए हैं। जनजातीय जिला लाहौल के जाहलमा नाले में बाढ़ आने के कारण जोबरंग के नीचे दारा पहाड़ी के पास चंद्रभागा नदी का बहाव रुक गया। जाहलमा नाले में रात के समय 6 बार भारी बाढ़ आई, जिसमें मलबा व पत्थर भी आए जिससे नदी का बहाव रुक गया। सुबह के समय पानी रुकने से नदी में डैम बनता गया तथा नदी किनारे के खेत भी पानी में डूब गए।  

PunjabKesari kinner kailash


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News