Katra News: रामलीला और सांस्कृतिक नृत्यों की रही कटड़ा में धूम

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 02:29 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा, (अमित): कस्बे के हायर सेकेंडरी स्कूल में रीजनल आउटरीच ब्यूरो द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक नृत्य की धूम दर्शनों को आए श्रद्धालुओं को काफी आकर्षित कर रही है। इंद्रियों पर बाहरी राज्यों से दर्शकों को आए श्रद्धालु झूम कर माता भगवती के समक्ष हाजिरी लगाते नजर आ रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो इस समय वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा नवरात्र महोत्सव में भक्ति रस में डूब चुका है। आपको बता दें कि नवरात्र महोत्सव का आयोजन जम्मू-कश्मीर पर्यटक विभाग, श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जिला प्रशासन के सहयोग से किया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र में रामलीला का आयोजन भी ग्रामीणों को आ रहा है पसंद: कटडॉ के साथ लगते श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के पास सिरा कोटला ने ग्रामीणों द्वारा रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। आयोजको के अनुसार करीब 40 वर्षों से लगातार क्षेत्र के ग्रामीण युवा इस रामलीला के आयोजन में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। 

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

उन्होंने कहा कि इस आयोजन का मुख्य मकसद यह है कि आज के युवा जो पूरी तरह से मोबाइल में डूब चुके हैं, हमारी धार्मिक संस्कृति के बारे में अधिक से अधिक जान सकें। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में स्थानीय लोगों सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों का भी विशेष सहयोग रहता है। शनिवार को हुए इस आयोजन के दौरान रावण मारीच संवाद सहित सीता हरण के दृश्य को भी कलाकारों द्वारा बखूबी दर्शाया गया। जिसकी मौके पर मौजूद ग्रामीण दर्शकों द्वारा तालियों के साथ सराहना की गई। इस मौके पर डी.डी.सी राजिंदर मेंगी, लाल सिंह, सरपंच बंसी लाल, काका राम, बबलू दुबे सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News