अब कठुआ में जय श्री राम लिखने पर बच्चे को शिक्षक ने पीटकर अस्पताल पहुंचाया

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2023 - 08:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कठुआ (प.स., इंट) : उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के निजी स्कूल में वर्ग विशेष के बच्चे की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है और अब जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के बनी में एक सरकारी अपर सैकेंडरी स्कूल में भी एक शिक्षक की ओर से एक छात्र को पीटने का मामला सामने आया है। बच्चे को इस तरह पीटा गया कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। 

अस्पताल में भर्ती छात्र ने कहा कि उसे इसलिए पीटा गया, क्योंकि उसने क्लास के ब्लैकबोर्ड पर ‘जय श्री राम’ लिखा था। पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल के प्रिंसीपल के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। कठुआ के डिप्टी कमिश्नर ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। बच्चे के परिवार वालों ने शिक्षक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। इसी बीच, छात्र की पिटाई करने वाला सिक्षक गिरफ्तार कर लिया गया है। 

उधर, मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के निजी स्कूल में छात्रों से अल्पसंख्यक सहपाठी को थप्पड़ मारने के लिए कहने वाली अध्यापिका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शिक्षा विभाग द्वारा इस संदर्भ में स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा गया है कि क्यों न विद्यालय की मान्यता निरस्त कर दी जाए? आरोपी शिक्षिका ने सफाई दी कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उसके साथ छेड़छाड़ की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News