Karj Mukti Ke Upay: अगर आप भी पाना चाहते हैं कर्ज से छुटकारा तो जरूर अपनाएं ये रामबाण उपाय

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 07:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Karj Mukti Ke Upay: जीवन में ये तीन चीजे इंसान को तबाह कर देती हैं, वे हैं- कर्ज, बीमारी और मुकदमा। चाहें गरीब हो या अमीर, हम अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कभी न कभी कर्ज जरूर लेते हैं। आज लगभग सभी व्यक्ति कम या अधिक कर्ज से ग्रस्त है। यहां तक कि बड़े से बड़ा करोड़पति भी कर्ज जरूर लेता है। कई बार ऐसा देखा गया है कि लाख चाहने के बावजूद कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पाती है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

ज्योतिष शास्त्र में षष्ठम, अष्टम, द्वादश स्थान एवं मंगल ग्रह को कर्ज का कारक ग्रह माना जाता है। मंगल के कमजोर होने पर या पाप ग्रह से संबंधित होने पर, अष्टम, द्वादश, षष्ठम स्थान पर नीच या अस्त स्थिति में होने पर व्यक्ति सदैव ऋणी बना रहता है। ऐसे में यदि उस पर शुभ ग्रहों की दृष्टि पड़े तो कर्ज तो होता है लेकिन वह बड़ी मुश्किल से उतर पाता है।

 जो भी व्यक्ति ऋण की समस्या से ग्रसित हैं उन्हें पूर्ण विश्वास और श्रद्धा से ये उपाय जरूर करना चाहिए !

कर्ज कभी भी मंगलवार को या मंगल के नक्षत्र (चित्रा, मृगा और धनिष्ठा) में न लें। आप जो भी कर्ज लें, उसकी प्रथम किस्त मंगलवार से ही वापस करना प्रारंभ करें।

बृद्धि नामक योग में लिया गया कर्ज कभी समाप्त नहीं होगा अत: बृद्धि योग में कभी भी कर्ज न लें।

स्थिर लग्न (वृषभ, सिंह, वृश्चिक एवं कुंभ) में भी कभी कर्ज नहीं लेना चाहिए वरना चाहकर भी कर्ज अदा नहीं होगा। संभव हो तो चार लग्न (मेष, कर्क, तुला और मकर) में ही कर्ज लें।

बुधवार के दिन आप किसी अन्य को कर्ज न दें अन्यथा वह पैसा डूब सकता है।

एक चौकी पर डेढ़ मीटर सफेद रंग का कपड़ा बिछाएं। पूर्व दिशा की ओर मुंह रखें और 5 गुलाब के फूल लें अब लक्ष्मी मंत्र का जाप करते हुए 1-1 करके गुलाब का फूल सफेद कपड़े पर रखें। इसके पश्चात कपड़े को बांधकर किसी बहते जल में प्रवाहित कर दें। यह उपाय 7 शुक्रवार को करें।

शास्त्रों में मंगलवार और बुधवार को कर्ज के लेन-देन के लिए निषेध किया है। मंगलवार को कर्ज लेने वाला जीवनभर कर्ज नहीं चुका पाता।

मंगलवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर 'ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:' मंत्र बोलते हुए मसूर की दाल चढ़ाएं।

शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपनी लंबाई के बराबर काला धागा लेकर उसे 1 नारियल के ऊपर लपेट लें। फिर अपनी नियमित पूजा के साथ इसका भी पूजन करें। पूजा के बाद इस नारियल को भगवान से ऋणमुक्ति के लिए प्रार्थना करते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इस छोटे से उपाय से आपको अपनी मेहनत के श्रेष्ठ फल मिलने के योग बनेंगे और आपके ऊपर से शीघ्र ही कर्ज का भार कम होने लगेगा।

कर्ज से मुक्ति का रामबाण उपाय गजेन्द्र मोक्ष का पाठ है। शनिवार को ऋणमुक्तेश्वर महादेव का पूजन करें।

मंगलवार को तीन बार ऋण मोचन मंगल स्त्रोत का पाठ करें उसके पश्चात एक बार हनुमान चालीसा का पाठ करें !

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड राष्ट्रीय गौरव रत्न से विभूषित
पंडित सुधांशु तिवारी
panditsudhanshutiwariji@gamil.com

9005804317

 PunjabKesari kundli 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News