OMG! बिहार के इस गांव में मंदिर बनवाने वाले की हो जाती है मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 08:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shiva temple in Siwan Bihar: बिहार के सीवान में एक ऐसा शिव मंदिर है जहां भगवान शिव की खुले आसमान के नीचे पूजा होती है। मान्यता है कि जिसने भी इस मंदिर का निर्माण करवाने की कोशिश की उसकी मौत हो जाती है। लोगों का दावा है कि गांव में एक नाग है जो मंदिर की रक्षा करता है। नाग के डर से गांव के लोग अपने घरों में ही देवी-देवताओं की पूजा करते हैं। 

सीवान के महाराजगंज प्रखंड के अंतर्गत पटेढ़ा पंचायत के सुरविर गांव की आबादी 3 हजार से ज्यादा है। यहां आज भी लोग अपने-अपने घरों में फोटो रखकर देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करते हैं। 

गांव में सालों पुराना एक शिवलिंग मौजूद है। स्थानीय निवासी बताते हैं कि शिवलिंग पर मंदिर निर्माण करवाने के लिए उनके पूर्वजों ने कई बार कोशिश की लेकिन जहरीले नाग के काटने से उनकी अकाल मृत्यु हो गई।

संदिग्ध हालत में हो जाती है मौत
गांव के ही  64 वर्षीय बुजुर्ग सर्वानंद का कहना है कि उनके दादा के समय से उनके गांव में आज तक किसी भी देवी-देवता का मंदिर नहीं बना। वहीं उनके दादा ने जब शिवलिंग की स्थापना की और मंदिर निर्माण शुरू कराया तो उनकी खड़ाऊ मिट्टी के अंदर धंस गई और पैरों से खून निकलने लगा। 

इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते तब तक उनकी अकाल मृत्यु हो गई थी। तब से गांव में चर्चा का विषय बन गया कि जो भी मंदिर के लिए आगे आएगा उसकी जहरीले नाग के काटने से मौत हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News