अगर आपको भी मिलें सड़क पर गिरे पैसे तो तुरंत कर लें ये

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 04:31 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अक्सर देखा जाता है हमारी जेब से कभी-कभी पैसे गिर जाते हैं। जो अन्य लोगों को गिरे मिलते हैं तो या तो वो उन पैसों को मंदिर में दान करते हैं, या किसी गरीब को दे  देते हैं। तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो उन पैसों को उठाकर अपने पास रख लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सड़क पर गिरे हुए पैसों के बारे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसा बताया गया है जिसके बारे में शायद आपको पता नहीं होगा।

तो चलिए जानते हैं कि सड़क पर गिरे हुआ पैसा उठाना शुभ है? या सड़क पर गिरे हुए पैसे मिलना किसी अनहोनी का संकेतक है-
PunjabKesari, money
भले ही कोई व्यक्ति कितना ही धनवान क्यों न हो लेकिन यूं ही सड़क पर चलते अगर उसे पैसे दिख जाएं तो इसकी जो खुशी होती है उसे बता पाना बहुत मुश्किल है। ज्योतिष के अनुसार सड़क पर पैसे मिलने का एक गहरा आध्यात्मिक संबंध बताया गया है।

जेब से गिरा cash करवाता है ऐश I

कहा जाता है कि रुपए-पैसे का प्रतीकात्मक अर्थ, ताकत, इतिहास और मूल्य से लिया जाता है। इसका संबंध इतिहास से भी होता है। चूंकि ये एक हाथ से दूसरे हाथ में जाती रहती है। एक नोट कई सालों तक चलन में बना रहता है। जिस वजह से इसका संबंध शक्ति और मूल्यों से भी होता है।
PunjabKesari, Money
कहा जाता है कि व्यक्ति के पास जितना ज्यादा धन होगा वह उतना ही अधिक ताकतवर होगा। कुछ महान ज्योतिषियों का मानना है कि जिन लोगों को सड़क पर गिरा हुआ पैसा मिलता है वे अति भाग्यशाली होते हैं। अगर अचाचनक से कहीं से पैसे मिल जाए तो इसका मतलब है कि बहुत खास है।

इसके अलावा कई बार सड़क पर सिक्के गिरे मिलते हैं। इनके मिलने का अर्थ ये होता है कि अदृश्य शक्तियां अपना संदेश भेजने के लिए सिक्के चुनते हैं।

ज्योतिष में कहा गया है जब भी सड़क पर कभी पैसे गिर मिलें तो दो चीज़ों पर ध्यान ज़रूर दें पहली ये कि जब आपको पैसे मिले तो उस वक्त आप क्या सोच रहे थे और आपको किस प्रकार के पैसे मिलें यानि नोट या सिक्के।  
PunjabKesari, Money
बताया गया है कि जिन नोटों या सिक्कों पर अंक एक हो यानि एक अंक वाले सिक्के या रुपए तो इसका मतलब ये किसी नई शुरुआत का इशारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News