Hidden Corridor in Egypt : मिस्र में गीजा के महान पिरामिड में छिपा हुआ गलियारा मिला

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 08:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

काहिरा (अनस) : मिस्र की सरकार ने 4,500 वर्ष पुराने गीजा के महान पिरामिड के पीछे छिपे 9 मीटर लंबे और 2.10 मीटर चौड़े कॉरिडोर की खोज की घोषणा की है जिसे खुफू पिरामिड के नाम से जाना जाता है।

पर्यटन और पुरावशेष मंत्री अहमद इस्सा ने कहा कि खोज अंतर्राष्ट्रीय ‘स्कैनपिरामिड्स’ परियोजना का परिणाम है जिसे 2015 में पुरावशेष मंत्रालय द्वारा हानिकारक ड्रिलिंग का उपयोग किए बिना पिरामिड की संरचना का अध्ययन करने के लिए शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि एक अंतर्राष्ट्रीय टीम, जिसमें मिस्र, फ्रांस, जर्मनी, कनाडा और जापान के विशेषज्ञ शामिल हैं, पिरामिड के उत्तरी ढलान के पीछे एक गुहा का विश्लेषण करने पर काम कर रही है जिसे पहली बार 2016 में खोजा गया था।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

पुरातनता की सर्वोच्च परिषद के प्रमुख मुस्तफा वजीरी ने कहा कि अधूरा गलियारा संभवत: पिरामिड के वजन को संतुलित करने के लिए बनाया गया था। उन्होंने कहा कि पिरामिड के दूसरे हिस्से में राजा के मकबरे के ऊपर पांच कमरे भी विशाल संरचना के वजन को संतुलित करने के लिए बनाए गए हैं।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News