हजूर साहिब जाने वाली ट्रेनों का टाइम टेबल बढ़ाया जाए : जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौरा

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 08:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पटियाला (राजेश): जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौर ने तख्त सचखंड हजूर श्री अबचल नगर हजूर साहिब नांदेड़ को रेलवे विभाग की तरफ से एक टाइम और बढ़ाने की मांग की गई है। जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौरा प्रैस सचिव भारतीय किसान यूनियन पंजाब ने कहा कि इस संबंधी सभी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों और पंजाब के मैंबर पार्लियामैंट की तरफ से भी रेलवे विभाग को लिखा गया था। परन्तु रेलवे विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया। 

इसके अलावा गुरुद्वारा सचखंड श्री हजूर साहिब नन्देड़ के प्रशासक डा. विजय सतबीर सिंह के साथ विशेष मुलाकात करते हुए जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौरा ने कहा कि तख्त सचखंड श्री हजूर साहिब के दर्शनों के लिए संगत बहुत बढ़ गई है। जिस कारण संगत को टिकटें मिलने में भारी दिक्कत पेश आ रही है। जत्थेदार बघौरा ने संगत की मांग को मुख्य रखते हुए श्री अमृतसर साहिब से एक और ट्रेन  चलाने की मांग की है। 

जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौरा की तरफ से जो पत्र विहार दिल्ली में रेलवे विभाग को दिए गए हैं। इनकी जानकारी गुरुद्वारा सचखंड श्री हजूर साहिब नांदेड़ के मुख्य प्रबंधक डा. विजय सतबीर सिंह को सौंपते हुए मांग की गई है। इस संबंधी रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ संबंध कायम करके सचखंड श्री हजूर साहिब को जाने वाली ट्रेन के रूट बढ़ाने की जरूरतों पर जोर दिया जाए। इसके अलावा जो ट्रेनें श्रीगंगानगर राजस्थान से हजूर साहिब नांदेड़ को चलती हैं, उनको रैगुलर किए जाए और जम्मू तवी एक्सप्रैस ट्रेन सप्ताह में एक बार हजूर साहिब को चलती है, उसे भी रैगुलर करने और रेलवे विभाग पर जोर डाला जाए। 

आखिर में जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौरा ने कहा जो सचखंड एक्सप्रैस ट्रेन हजूर साहिब नांदेड़ को चलती है उसमें सफाई और बहुत महीनों से समय से हजूर साहिब लेट पहुंचने के कारण सचखंड श्री हजूर साहिब के दर्शन करने वाली संगत के लिए बहुत मुश्किल पेश आती है। रेलवे के डिविजन मैनेजर रेलवे नांदेड़ और फिरोजपुर डिवीजन मैनेजर रेलवे के साथ संबंध कायम करके इस सचखंड एक्सप्रैस ट्रेन को समय सिर अपने टाइम टेबल पर पहुंच करने के लिए कहा जाए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News