Hartalika Teej 2024: कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने के लिए आज करें ये उपाय, धन-धान्य से भरे रहेंगे भंडार

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 06:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Hartalika Teej 2024: पंचांग के अनुसार भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के दिन हरतालिका तीज का  व्रत रखा जाता है और ये व्रत आज रखा जा रहा है। इस दिन महिलाएं अपनी पति की लम्बी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये व्रत सिर्फ सौभाग्यवती का आशीर्वाद पाने के लिए ही नहीं बल्कि धन प्राप्ति के लिए भी ये व्रत बहुत खास होता है। तो चलिए जानते हैं धन से जुड़ी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए आज के दिन कौन से उपाय करने चाहिए।

Light a lamp in front of Goddess Lakshmi मां लक्ष्मी के सामने जलाएं दीपक
भगवान शिव और मां पार्वती के साथ-साथ इन दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की भी पूजा की जाती है। इनकी पूजा करने से व्यक्ति हमेशा धन-धान्य से भरपूर रहता है। आज यानि हरतालिका तीज की शाम को यदि आप देवी लक्ष्मी के सामने 11 देसी घी के दीपक जलाते हैं तो आपके भंडार हमेशा भरे रहते हैं। इनको जलाने के बाद मां के सामने बैठ कर लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें और उन दियों को अपने मेन गेट के पास रख दें।

PunjabKesari Hartalika Teej

Burn camphor at home घर में जलाएं कपूर
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप आज के दिन कपूर जलाकर पूरे घर में इसकी रोशनी दिखाते हैं तो ऐसा करने से आपके घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है। जिस घर में पॉजिटिव वाइब्स होती हैं, मां लक्ष्मी भी सिर्फ उस व्यक्ति के घर ही प्रवेश करती हैं। आज की शाम ये उपाय अवश्य करें।

Abhishekam of Lord Vishnu and Goddess Lakshmi with milk भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का करें दूध से अभिषेक
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उनके साथ श्री हरि की पूजा भी अवश्य करनी चाहिए। आज के दिन भगवान विष्णु की स्तुति का पाठ करें और सुबह के समय सबसे पहले भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी का दूध के साथ अभिषेक करें।

PunjabKesari Hartalika Teej

Offer these things to Goddess Lakshmi मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीजें
आज के दिन विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए मां लक्ष्मी को शंख, कौड़ी, मखाने और कोई भी सफ़ेद वस्तु अर्पित करें। चढ़ाते समय मां के सामने अपनी मनोकामना को बोलें। ऐसा करने से जल्द ही आपकी झोली खुशियों से भरेगी।

PunjabKesari Hartalika Teej


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News