पतंजलि फूड्स ने असम में चलाया विशाल पौधारोपण अभियान

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2023 - 08:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

हरिद्वार (स.ह.) : 8 अगस्त 2023 को भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में ऑयल पाम के इतिहास में एक अभूतपूर्व परिवर्तन की शुरूआत में पतंजलि फूड्स लिमिटेड (जिसे पहले रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने कृषि विभाग, असम सरकार द्वारा तिनसुकिया जिले में आयोजित ऑयल पाम मैगा प्लांटेशन ड्राइव में भाग लिया।

164,000 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में पाम पौधारोपण के साथ 
भारत में सबसे बड़ी तेल पाम पौधारोपण  कम्पनियों में से एक होने के नाते, पतंजलि फूड्स लिमिटेड (पी.एफ.एल.) ने संबंधित राज्य सरकारों के सहयोग से मैगा ऑयल पाम वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया। यह अभियान भारत के 6 राज्यों (आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और नागालैंड) के आबंटित 13 जिलों और 14 ब्लॉकों में आयोजित किया गया था। पौधारोपण अभियान में माननीय मुख्य अतिथियों और अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों द्वारा कार्यक्रम की संबंधित तिथियों पर लगभग 3,000 पौधे वितरित किए गए। विशाल पौधारोपण अभियान की सफलता को चिन्हित करते हुए, पतंजलि फूड्स ने 8 अगस्त 2023 को तिनसुकिया जिले में ‘ऑयल पाम मैगा प्लांटेशन ड्राइव’ कार्यक्रम में भाग लिया। 

इस मैगा कार्यक्रम में असम सरकार के माननीय मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि के रूप में, परम पूज्य स्वामी रामदेव की गरिमामयी उपस्थिति और माननीय कृषि, बागवानी मंत्री, असम सरकार के साथ उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में तिनसुकिया जिले के माननीय सांसद, माननीय विधायक और जिला आयुक्त भी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News