Guru Purnima: गुरु पूर्णिमा पर कुल्चे की 251 किस्में बनाकर व परोसकर ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में बनाया नया रिकॉर्ड

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

सरहिंद (रूपी): गुरु पूर्णिमा पर समाज सेवा के एक उल्लेखनीय कार्य में रियासत-ए-राणा ने अमृतसरी कुल्चे की 251 विभिन्न किस्मों को तैयार करके और परोसकर ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में एक नया रिकॉर्ड बनाया।

परम पूज्य सुधांशु जी महाराज के आशीर्वाद से रियासत-ए-राणा के प्रोपराइटर डॉ. हितेंद्र सूरी ने रियासत-ए-राणा, सरहिंद में इस असाधारण रिकॉर्ड प्रयास का नेतृत्व किया। कार्यक्रम में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की निर्णायक किरण कौर जंडू ने भाग लिया, जिन्होंने इस प्रयास को मान्य किया और डॉ. सूरी को रिकॉर्ड सर्टीफिकेट, मैडल और बैज से सम्मानित किया। 

परम पूज्य सुधांशु जी महाराज की शिक्षाओं से प्रेरित होकर रियासत-ए-राणा की टीम ने जरूरतमंद बच्चों को कुलचे परोसे, जिससे बच्चों में अद्वितीय खुशी और उत्साह का संचार हुआ। समाज के वंचित वर्गों के बच्चों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, जहां उन्होंने रिकॉर्ड प्रयास के लिए तैयार की गई 251 प्रकार की अमृतसरी कुलचों का लुत्फ़ उठाया। 

कार्यक्रम में भगत कॉलोनी में कुलचे परोसना भी शामिल था। इस आयोजन ने न केवल राष्ट्रीय मानक स्थापित किया, बल्कि समाज के प्रति सच्ची सेवा का उदाहरण भी प्रस्तुत किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News