lucky things to see in morning: सुबह इन्हें देखकर घर से निकले, दिन बन जाएगा

punjabkesari.in Thursday, Dec 07, 2023 - 10:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

How can I make my day lucky: सूरज की पहली किरण के साथ आरंभ होता है नए दिन का और साथ ही होती है भागदौड़ भरे जीवन की शुरूआत। घर से निकलने से पहले नौकरी या व्यवसाय से संबंधित बहुत सारे विचार मन में उठल-पुथल मचाते हैं और हर व्यक्ति सोचता है आज का दिन मंगलमय हो। अपने चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा का संचार चाहते हैं तो सुबह इन्हें देखकर घर से निकलें, दिन बन जाएगा-

PunjabKesari lucky things to see in morning

घर के मेन गेट के समीप एक्वेरियम रखें। घर से निकलते समय आंखों और दिल को सुकून देती हैं तैरती रंग बिरंगी छोटी-छोटी मछलियां। वास्तु व फेंगशुई की जानकारी रखने वाले इस संबंध में कहते हैं कि मछलियां गृह शांति के लिए भी अच्छी मानी जाती हैं। घर की वास्तु स्थिति के मुताबिक यदि घर में सही स्थान पर एक्वेरियम में मछलियां रखी जाती हैं, तब उसे शुभ माना जाता है। यह फलदायक मानी जाती हैं। इसके साथ ही इनके भीतर धरती के कंपन को महसूस करने की अद्भुत क्षमता होती है। यदि भूकंप आने वाला होता है तब उससे कुछ देर पहले ही ये अलग तरीके से व्यवहार दिखाते हुए संकेत देना शुरू कर देती हैं।

PunjabKesari lucky things to see in morning
प्राचीन काल से घर का कोई भी सदस्य किसी शुभ काम के लिए जाए या बच्चों ने परीक्षा देने जाना हो, बड़े-बुजुर्ग दही खिलाने के उपरांत घर से भेजते हैं। ये परंपरा इसलिए बनाई गई होगी ताकि जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें सफल होने की संभावना बढ़ जाए। ज्योतिष भी मानते हैं की दही खाकर घर से निकलना मंगलप्रद है।

PunjabKesari lucky things to see in morning
जल से भरा पात्र देखकर घर से निकलना शुभता प्रदान करता है। कोई बड़ा सौदा करना हो या पैसों का लेन-देन इनका दर्शन करके ही घर से निकलें।

PunjabKesari lucky things to see in morning
शास्त्रों का कथन है सुबह घर से बाहर कदम निकालते ही गाय माता के दर्शन हो जाएं तो यह शुभता का प्रतीक है। काली गाय का दिखना तो बेहद मंगलसूचक है।

PunjabKesari lucky things to see in morning


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News