ज़िंदगी में किसी को भी 1 बार ज़रूर देना चाहिए ये GIFT, फायदा देख उड़ जाएंगे होश

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 06:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आमतौर पर हम किसी को गिफ़्ट किसी न किसी खास मौके पर ही देते हैं। जैसे शादी, ब्याह में, किसी के जन्मदिन पर या घर के किसी अन्य प्रोग्राम आदि पर। तोहफ़े देने की ये परंपरा आज की नहीं बल्कि प्राचीन समय से चली आ रही है लेकिन क्या आपको पता है कि किसी को गिफ्ट देने से आपकी लाइफ भी चेंज हो सकती है। जी हां, सुनने में थोड़ा अटपटा ज़रूर लगेगा लेकिन ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के कुछ सिद्धात ऐसा ही कुछ कहते हैं। इसमें किए उल्लेख के अनुसार ऐसा करने से जातक की बड़ी से बड़ी परेशानी व समस्या का समाधान दूसरे ही दिन प्राप्त होने के संकेत मिलने लग जाते हैं। तो आइए जानते हैं कौन सी वो 5 चीज़ें हैं-

हाथी- कहा जाता है कि हाथी की उम्र अधिक होती है और गति सधी हुई होती है। ये हमेशा सकारात्मक ऊर्जा में ही रहना पसंद करता है। गर्मी और नकारात्मक ऊर्जा में ये उग्र हो जाता है। इसलिए माना जाता है कि जहां हाथी हो वहां स्थिरता और सधी हुई गति में प्रगति होती है। तो अगर आपके जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या है तो किसी गरीब कन्या को हाथी का खिलौना गिफ़्ट करें।
PunjabKesari, Elephant Toys
सात घोड़े- घोड़े ऊर्जा का प्रतीक माने जाते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र में सात घोड़े सूर्य के रथ के प्रतीक हैं, ये सात रंगों की किरणों के प्रतिनिधि भी माने जाते हैं। तो फेंगशुई में सात सफ़ेद घोड़ों का जोड़ शुभ माने जाते हैं। अपनी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए छोटी कन्या को सात सफ़ेद घोड़ों की एक तस्वीर गिफ़्ट करें। इससे आय के साधनों में अचानक वृद्धि होने लगती है।
PunjabKesari, Horse
दो तरफा गणेश- किसी गरीब कन्या को गणेश जी की ऐसी मूर्ति या तस्वीर जिसके दोनों तरफ गणेशजी बने हों उपहार के तौर पर दें, सभी विघ्न बाधाएं दूर हो जाएंगी।
 

मिट्टी की बनी कोई वस्तु- अगर मिट्टी से बना कोई बर्तन या शो-पीस किसी कन्या को गिफ़्ट किया जाए तो धन संबंधित परेशानि खत्म होने लगती हैं
PunjabKesari, मिट्टी के बर्तन
चांदी की कोई वस्तु- घर परिवार में कोई रोगी ठीक न हो या धन की आवन में वृद्धि नहीं हो पा रही हो तो किसी बहुत गरीब कन्या को जिसकी उमर 10 साल से छोटी हो, उसे चांदी का सिक्का या चांदी से बना कोई आभूषण गिफ्ट कर दें। दूसरे ही दिन आपको लाभ दिखाई देने लगेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News