Garden Tourism Festival: गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल में राम मंदिर का मॉडल बना आकर्षण

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2024 - 08:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): प्रकृति की सुंदरता और वसंत के आगमन का उत्सव, गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल का आयोजन गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज में किया गया। दिल्ली पर्यटन विभाग द्वारा दिल्ली सरकार के सहयोग से आयोजित इस महोत्सव में पेड़-पौधों के साथ-साथ राम मंदिर के मॉडल ने सबका ध्यान आकर्षित किया है।
 
महोत्सव में पर्यावरण जागरूकता और दिल्ली की समृद्ध फूलों की खेती के प्रति दिल्ली सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए आयोजकों ने कहा कि टूरिज्म फेस्टिवल का यह 36वां अंक है। दिल्ली का यह जो टूरिज्म फेस्टिवल है यह देश का सबसे बड़ा टूरिज्म फेस्टिवल है। यहां अलग-अलग प्राइवेट और सरकारी संस्थाएं जैसे डीडीए, एनडीएमसी, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, रेलवे सहित सभी संस्थान फूलों और पौधों को लेकर यहां पर होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं और प्रतियोगिता में जो भी संस्थान प्रथम, द्वितीय और तृतीय आते हैं, उनको पुरस्कार दिया जाता है। 

उत्सव में आने वाले आगंतुकों को कैक्टि, डहलिया, लिली, गुलाब, गुलदाउदी और विभिन्न प्रकार के गमले वाले पौधों सहित पौधों की श्रेणियों की एक चमकदार श्रृंखला का आनंद लेने को मिला। विविध प्रदर्शन ने मेहमानों को वनस्पतियों की सुंदरता और विविधता में डूबने की अनुमति दी है, जो अपने सार्वभौमिक आकर्षण के साथ युवा और वृद्धों को समान रूप से आकर्षित करता है। यहां के टेरेस गार्डन, बालकॉनी गार्डन, किचन गार्डन सहित कई पौधों ने पर्यावरण प्रेमियों को आकर्षित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News