छोटी-छोटी बात पर आप भी हो जाते हैं आग बबूला तो ये पढ़ना न भूलें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 01:52 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में हर किसी को गुस्सा आना स्वाभाविक बात बन चुकी है। लेकिन अगर इंसान अपने गुस्से पर काबू न कर सके तो वह एक दिन उसकी बर्बादी का कारण बन सकता है। इसी तरह इंसान क्रोध में अपनी सबसे प्यार चीज़ें भी खो देता है। इंसान लाख कोशिशों के बाद भी फिर उसे हासिल नहीं कर पाता है। ऐसे में अगर आप या आपके परिवार में भी लोगों को गुस्सा आता है या फिर तनाव का माहौल बना रहता है तो आज हम आपके वास्तु के हिसाब से कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने गुस्से पर काबू पा सकेंगे।
PunjabKesari, kundli tv, anger
वास्तु के हिसाब से अगर आपके परिवार या आपको ज्यादा गुस्सा आता है तो अपने घर में लाल रंग का प्रयोग कम करना चाहिए। लाल रंग आपके गुस्से का बढ़ाने का काम करता है, इसलिए इसका जितना हो सके कम ही इस्तेमाल करें। जितना हो सके लाइट शेड का ही इस्तेमाल करें।
PunjabKesari, kundli tv, anger
जिस घर में गंदगी रहती हो वहां रहने वाले लोगों में गुस्सा आना स्वभाविक बात होती है। इसलिए अपने घर को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। वरना व्यक्ति को मानसिक तनाव और नकरात्मक विचार घेरे रहते हैं। वास्तु के हिसाब से घर के हर कोने की सफाई रखना बेहद आवश्यक है।

वास्तु के मुताबिक अगर घर के किसी सदस्य को अधिक गुस्सा आता है तो उसे पूर्व दिशा में हर रोज दीपक जलाना चाहिए और साथ ही शाम के समय मंदिर में भी दीप दान करना चाहिए। इससे उसे गुस्से से राहत मिलेगी साथ ही आत्मिक शांति भी मिलेगी।
PunjabKesari, kundli tv, anger
अपने क्रोध पर काबू पाने के लिए इंसान को हर रोज सूर्यदेव पर जल चढ़ाना चाहिए। इससे गुस्से के साथ-साथ इंसान की हर समस्या का समाधान होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Related News