क्या आपकी जेब में भी ‘पैसा’ नहीं टिकता...

2021-07-30T08:24:27.987

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Financial Prosperity in palmistry: कुछ व्यक्ति ऐसे होते हैं, जिनके हाथ में पैसा टिकता ही नहीं है। ऐसे व्यक्ति बिना किसी कारण के पैसा खर्च करते हैं तथा अनावश्यक खर्च होने से परेशान रहते हैं। हमारे हाथ में ऐसी रेखाएं होती हैं जो अनावश्यक खर्च की ओर इशारा करती हैं। यदि व्यक्ति की उंगलियां लम्बी हो तो उसे इस तरह के खर्च का सामना करना पड़ता है क्योंकि ऐसे व्यक्ति उदारवादी और शांत प्रकृति के होते हैं। ये समाज और परिवार की सहायता करने वाले, चरित्रवान और दयालु होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपनी आवश्यकताओं की ओर ध्यान नहीं देते बल्कि दूसरों की जरूरतों की पूर्ति करते रहते हैं। ये उदारवादी बन कर सबकी भलाई के बारे में सोचते हैं व उधार दिया पैसा अक्सर वापस नहीं मिलता।

PunjabKesari Financial Prosperity in palmistry
Which Graha is responsible for money: इस संबंध में यह बात निर्भर करती है कि गुरु ग्रह की स्थिति क्या है? गुरु ग्रह उन्नत दशा में हों तो ऐसे व्यक्ति बहुत सोच-समझकर खर्च करते हैं। किसी व्यक्ति की जीवन रेखा जितनी सीधी होकर चंद्रमा क्षेत्र पर जाती है, व्यक्ति को उतना ही स्त्री, संतान और धन का सुख मिलता है और उसके खर्च बढ़ने लगते हैं।

How do you find the money line on your hand: जीवन रेखा अधूरी हो तथा हाथ में अन्य लक्षण दोषपूर्ण हों, जैसे भाग्य रेखा का अंत मस्तिष्क रेखा पर हो तथा मस्तिष्क रेखा स्पष्ट न हो तो ऐसा व्यक्ति ज्यादा धन प्राप्त करने के लिए अपना पैसा इधर-उधर निवेश कर देता है, जिसका उसे ज्यादा फायदा नहीं मिल पाता इसलिए यह अनावश्यक खर्च का योग बन जाता है।

Which line in Palm shows money: यदि रेखाएं हृदय रेखा से मस्तिष्क रेखा पर आ जाए तो यह अकारण खर्च का योग होता है। ऐसे व्यक्ति दूसरों के प्रति प्रेम और दया का भाव रखते हैं। ये अपने रिश्तेदारों और मित्रों का ध्यान रखते हैं, इस कारण उनके लिए अनावश्यक पैसा खर्च कर देते हैं।

PunjabKesari Financial Prosperity in palmistry
 How can I know my horoscope wealth: राहू रेखा जीवन रेखा को काटती हो, जीवन रेखा गोल हो तथा भाग्य रेखा मोटी से पतली और शनि की उंगली सीधी हो तो यह भी अकारण खर्च का योग बन जाता है। ऐसे व्यक्ति के पास जितनी तेजी के साथ धन आता है उतनी ही तेजी से चला जाता है। इधर-उधर की योजना बनाकर, आवश्यक कार्य में कम और ज्यादातर अनावश्यक कार्यों में धन की बर्बादी कर देते हैं। जीवन रेखा को राहू रेखाएं काटती हों, भाग्य रेखा का हृदय रेखा पर अंत हो रहा हो तथा अंगूठा और उंगलियां एक ही दिशा में पीछे की ओर जाए तो ऐसे व्यक्ति दूसरे लोगों के प्रति सहानुभूति रखते हैं और अपना पैसा उन पर खर्च करते रहते हैं जिसके कारण धन की बर्बादी होती है।

How do you know if I will be rich in future palmistry: जिस व्यक्ति की हथेली के पीछे बालों की संख्या ज्यादा हो तो ऐसा व्यक्ति शौकीन प्रवृत्ति का होता है तथा अपने शौक के साथ-साथ दोस्तों के शौक को पूरा करने के लिए पैसा इधर-उधर खर्च कर देता है।

ऐसा व्यक्ति जिसकी हृदय रेखा में यव और भाग्य रेखा में द्वीप हो तो इनका धन दान, पुण्य तथा दूसरों की भलाई के कार्यों में लग जाता है। कई बार ऐसे व्यक्ति अनावश्यक खर्च भी कर देते हैं।

How do you find the money line on your hand: ऐसे व्यक्ति जिनकी उंगलियों के बीच छिद्र हों तथा शुक्र ग्रह उठा हुआ हो ऐसे व्यक्ति खरीदारी करने के बहुत शौकीन होते हैं तथा बाजार जाकर अनावश्यक सामान खरीद कर पैसा बर्बाद कर देते हैं। ऐसे अकारण खर्च का सामना ज्यादातर महिलाओं को करना पड़ता है। ऐसा व्यक्ति जिसका हाथ कोमल हो तथा उस पर रेखाएं हों तो वह शौकीन और महत्वकांक्षी प्रवृत्ति का होता है। ऐसे लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए अनावश्यक ही धन की बर्बादी करते हैं। इधर-उधर की योजनाएं बनाकर उनमें पैसा खर्च कर देते हैं जिसका उन्हें कोई लाभ नहीं मिलता। इस कारण यह बाद में पछताते हैं। ऐसे व्यक्ति अपनी आदत से मजबूर होते हैं।

PunjabKesari Financial Prosperity in palmistry


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News