फेंगशुईः फायर मंकी दिला सकता है आपको जीवन का हर सुख

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 12:41 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अगर घर या घर का फर्नीचर वास्तु के हिसाब से न हो तो नकारात्मक ऊर्जा हमारे साथ ही नहीं बल्कि उन चीज़ों में भी बस जाती है जिनका हम इस्तेमाल रोजाना करते हैं। लेकिन आज हम आपको चीनी फेंगशुई में इस्तेमाल की जाने वाले फायर मंकी के बारे में बताएंगे। जिसके इस्तेमाल करने से आप रोजाना जूझ रही बहुत सारी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। फेंगशुई में फायर मंकी को ऊर्जा व रचनाशीलता के रूप में जाना जाता है। तो आइए जानते हैं फायर मंकी और फेंगशुई से जुड़े कुछ टिप्स के बारे में-
PunjabKesari, kundli tv, feng shui monkey
फायर मंकी को किसी भी रूप में अपने पास रख सकते हैं। जैसे लॉकेट, ब्रेसलेट या रिंग के रूप में और अगर संभंव हो तो इसे पीली धातु के रूप में भी बनावा सकते हैं। इससे घर में धन धान्य में भी वृद्धि होती है।
PunjabKesari, kundli tv, feng shui monkey
इसे घर के मेज पर भी रख सकते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसे एक बार रखने पर दोबारा अपनी जगह से न हिलाएं।

फायर मंकी को थ्री-डी पेंटिग के रूप में भी घर पर कहीं लगा सकते हैं। अगर फायर मंकी बाहर की ओर उभरता हुआ दिखे तो ज्यादा अच्छा होगा।
PunjabKesari, kundli tv
फेंगशुई में कहा गया है कि नए घर में प्रवेश करने से पहले नमक के पानी का पोछा लगा कर ही ग्रह प्रवेश करें। क्योंकि नमक घर में नकारात्मकता को प्रवेश करने से रोकता है। 
PunjabKesari, kundli tv, home vastu
सुबह और शाम के समय घर की सारी खिड़कियों व दरवाजों को खोलें और ताजी हवा को अंदर आने दें। ऐसा माना जाता है कि सूरज की किरणें आने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। 
ज्योतिष से कैसे पता करें किसने की है आपके घर में चोरी और कब ?(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News