इस चीज़ में छिपा है आपकी सफलता का राज़, जानें क्या

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 02:24 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसका घर सुख-समृद्धि से भरा रहे। क्योंकि खूबसूरत घर वह होता है, जहां खुशियां बसती हैं, रिश्तों में मिठास होती है। इसके लिए हर इंसान मेहनत भी करता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि उसे उसकी मेहनत का फल नहीं मिलता है। ऐसे में वह बहुत निराश हो जाता है और जीवन से हार मान लेता है। इसलिए आज हम आपको फेंगशुई से जुड़ी एक ऐसी चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पारिवारिक रिश्तों के बीच मिठास पैदा करता है।
PunjabKesari
फेंगशुई में तितलियों का संबंध खूबसूरती और खुशहाली से होता है। जिस तरह तितलियां किसी उपवन की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं, उसी तरह फेंगशुई तितलियां आपके घर को खुशियों का बसेरा बनाने में अहम भूमिका निभाती हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें- 

इसका सर्वाधिक उपयोग अपने मनचाहे जीवनसाथी यानि अपने प्रेम संबंध को पाने के लिए किया जाता है। ऐसे में अगर आप भी अपना मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं या जीवनसाथी के प्यार की कमी महसूस कर रहे हैं तो इस गैजेट को घर में स्थापित करें।
PunjabKesari
इसे अपने शयनकक्ष में लगाना चाहिए। कहते हैं कि दंपती के शयनकक्ष में यह उनके प्रेम संबंधों में मिठास एवं उत्साह भर देता है। 

फेंगशुई में तितलियों का संबंध रचनात्मकता से भी है। फेंगशुई तितलियों को रचनात्मक कार्यों से जुड़े युवा/युवती अपने कक्ष में रखें तो उनकी रचना शीलता में वृद्धि होती है।

इसे बच्चों के अध्ययन कक्ष में भी रखा जा सकता है। इससे पढ़ाई में न सिर्फ उनकी एकाग्रता बढ़ती है, बल्कि वे क्रिएटिव भी बनते हैं।

फेंगशुई तितलियों को चित्र के रूप में भी घर में स्थान दिया जा सकता है। पेंटिंग के रूप में भी यह उतना ही लाभकारी होता है। 
PunjabKesari
फेंगशुई तितलियों को जहां तक संभव हो सके एक-रूप संख्या में ही रखें। विषम संख्या में इन्हें नहीं रखना चाहिए। अगर पेंटिंग के रूप में आप यह घर लाते हैं तो भी ध्यान दें कि पेंटिंग में तितलियों की संख्या एक-रूप हो, विषम नहीं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News