Fengshui: घर में तितलियां का चित्र लगाने से होते हैं ये फायदे

09/18/2021 12:44:38 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
पिछले कुछ दिनों की तरह आज एक बार फिर हम आपको चीनी वास्तु फेंगशुई शास्त्र के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। चीन के साथ-साथ भारत में भी फेंगशुई शास्त्र अधिक रूप से प्रचलन में आ चुका है। कहा जाता है फेंगशई वास्तु शास्त्र में बताई गई चीज़ों को घर में रखने से कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं। इससे पहले हम आपको इसमें बताई गई कई चीज़ों के बारे में बता चुके हैं, जिस कड़ी में आज हम बताने जा रहे हैं फेंगशुई के अनुसार घर में तितलियों की तस्वीर रखनी कैसी साबित होती हैं। 

बात करें तितली की तो, ये हर किसी को लुभाती है। इसकी खूूबसूरती व एक जगह से दूसरी जगह जाते रहना स्थिर न होना हर किसी को अच्छा लगता है। इसको देखकर लगभग लोग सकारात्मक महसूस करते हैं। जिस तरह तितली देखने में सुंदर होती है व अपनी मौजूदगी से एक खुशनुमा माहौल पैदा करती है। ठीक वैसे ही घर में इसका चित्र या तस्वीर लगानी बेहद शुभ मानी जाती है। जी हां, कहा जाता तितली को घर में रखने से न केवल घर अच्छा व सुंदर दिखता है बल्कि इससे जीवन में कई तरह शुभ प्रभाव पड़ते हैं। तो आइए बिल्कुल भी देर न करते हुए जानते हैं कि इससे जुड़ी खास बातें- 

फेंगशुई वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में सम संख्या में उड़ती हुई तितलियों की तस्वीर लगानी चाहिए। कहा जाता है इससे घर में खुशियां आती हैं। तथा परिवार के प्रत्येक सदस्य में मन-मस्तिष्क शांत रहते हैं और प्रसन्नता बनी रहती है। 

जिन बच्चों का मन में पढ़ाई न लगता हो, उनके कमरे में तितलियों की तस्वीर लगाने से पढ़ाई में अच्छे से मन लगता है। 

जीवनसाथी के साथ संबंध खराब होते हुए नजर आते हो तो दंपत्ति  को अपने बेडरूम में तितलियों का चित्र लगाना चाहिए। कहा जाता है इससे वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है। 

कहा जाता है तितलियों का सुंदर चित्र घर में लगाने से परिवारे के लोगों में रचनात्मकता बढ़ती है और दिमाग अधिक क्रिएटिव होता है। 

इसके अलावा घर में तितलियां की तस्वीर लगाने से घर में रह रहे लोगों के जीवन में शांति और सुख-समृद्धि बढ़ती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News