इस पौधे को लगाने से आपके घर में भी होगी पैसों की बारिश

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2019 - 09:02 AM (IST)

 ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
भारत में वास्तु शास्त्र के साथ-साथ चीनी वास्तु यानि फेंगशुई भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुका है। जिस तरह वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को अपनाकर घर से वास्तु दोष को खत्म किया जाता है, ठीक उसी तरह फेंगशुई में बताए गए उपायों को अपनाकर घर में हो रही परेशानियों और पैसों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। जैसा कि वास्तु में मनी प्लांट को घर में लगाने से आर्थिक समस्या का समाधान मिलता है, वैसे ही आज हम आपको फेंगशुई में बताए गए उस पौधे के बारे में बताएंगे, जिसे लगाने से पैसों से जुड़ी परेशानी को कम किया जा सकता है और इसके साथ ही इसे घर में लगाने सकरात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।     
PunjabKesari, kundli tv, Crassula Plant image
जैसे वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट लगाने को एहमियत दी जाती है, ठीक उसी तरह फेंगशुई में क्रासुला के पौधे को मनी ट्री कहा जाता है और फेंगशुई में इसका काफी महत्व है। ऐसा माना जाता है कि ये ट्री पैसों को अपनी ओर चुंबक की तरह खींचता है। 
PunjabKesari, kundli tv, Crassula Plant image
मनी ट्री गहरे हरे रंग का होता है और यह बहुत जल्दी बढ़ता है। जिससे कि इसे पानी देने की कम ही जरूरत पढ़ती है। कहते हैं कि ये इतनी जल्दी फैलता है कि इसे जमीन में लगाना ज्यादा सही रहता है और इसे धूप या छांव में कहीं पर भी लगा सकते हैं। 

माना जाता है कि ये पौधा सकरात्मक ऊर्जा बढ़ता है और नकरात्मक ऊर्जा को बाहर करता है। इसे मेन गेट के दाईं ओर लगाने से घर में धन की वर्षा होगी। 
PunjabKesari, kundli tv, Crassula Plant image
इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि इसके पत्ते सफ़ेद या मुरझाए नहीं और अगर ऐसा हो तो ऐसी पत्तियों को काट देना चाहिए। 

मनी ट्री न सिर्फ धन के आगमन में बढ़ौतरी करता है बल्कि आपसी रिश्तों में भी मिठास बढ़ाता है। 
PunjabKesari, kundli tv Crassula Plant image
कहते हैं कि इसे पूर्व-पश्चिम दिशा में लगाने से दांपत्य जीवन में तनाव पैदा होता है। इसलिए इसे इस दिशा में नहीं लगाना चाहिए। 
Friday पर किया गया ये 1 काम आपको बनाएगा धनवान


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News