Wednesday special: बुधवार करें ये काम, लक्ष्मी आएंगी आपके द्वार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 03:13 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Do These Things on Wednesday to please maa lakshmi and lord Ganesh: बुधवार के दिन भगवान गणेश और बुध देव की पूजा करने का विधान है। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार गणेश जी बुध ग्रह के कारक देव हैं। कुंडली में बुध की अशुभता को शुभता में बदलने के लिए श्री गणेश के उपाय करने चाहिए। यदि आपको धन संबंधित किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो देवी लक्ष्मी को अपने घर बुलाने के लिए बुधवार करें कुछ उपाय। श्री गणेश मां लक्ष्मी के मानस पुत्र हैं, अत: मां अपने पुत्र के भक्तों को कभी निराश नहीं करती। यहां कुछ ऐसे उपाय बताए जा रहे हैं, जिससे गणेश जी, मां लक्ष्मी एवं बुध ग्रह तीनों की शुभता प्राप्त होती है और जीवन में किसी भी तरह का कोई अभाव नहीं रहता।

PunjabKesari Do this work on Wednesday

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें            

PunjabKesari Do this work on Wednesday

Budhwar Ke Upay: गौ पूजन से दैवीय शक्तियां अपनी कृपा बरसाती हैं। गाय माता को हरी घास खिलाएं।

श्री गणेश को 5, 7, या 11 मोदक का भोग लगाएं।

गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें।

अपनी सामर्थ्य के अनुसार मूंग दाल का दान करें। 

PunjabKesari Do this work on Wednesday

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए सुबह स्नान करके गणपति को शुद्ध देसी घी और गुड़ का भोग लगाएं।

लक्ष्मी गणेश के चित्र या प्रतिमा पर सफेद फूल चढ़ाएं।

घर में गंगा जल छिड़कने से लक्ष्मी आएंगी आपके द्वार

PunjabKesari Do this work on Wednesday
 
सुबह और शाम ओम गणेश ऋणं छिंदी मंत्र और ऋण विमोचन गणपति स्त्रोत का पाठ करें।

गणपति पुराण में कहा गया है जब भी आप पर अचानक से कोई आर्थिक संकट आ जाए तो ओम श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गण पतयै वरवरद सर्वजन में वशमानाय स्वाहा मंत्र की कम से कम 11 माला जाप करें। 

PunjabKesari Do this work on Wednesday

Maa Laxmi Tips Upay ध्यान रखें- जब घर या कारोबार के स्थान पर वास्तुदोष हो तो आए दिन कोई न कोई समस्या अपना सिर उठाती रहती है। फिर चाहे वो रिश्ते हो या धन प्राप्ति के साधन। लक्ष्मी जी के चरण अपने घर डालने के लिए और गणेश जी की कृपा प्राप्त करने के लिए गणेश जी को 11 मोदक का भोग लगाकर 8  मोदक, 8 दिशाओं में रखें। अन्य 3 गणपति के चरणों में रहने दें।

अपने धन रखने के स्थान पर काली हल्दी रखें, इससे आपका बैंक बैलेंस कभी कम नहीं होगा।
 
Vastu Tips to Place Ganesha Idol: धन-धान्य के लिए घर या वर्क प्लेस पर इनमें से किसी एक धातु से बने गणपति जी की स्थापना करें- तांबे के गणपति, स्वर्ण गणपति, रत्न गणपति, नवधान्य गणपति, पीतल के गणपति, चांदी के गणपति, स्फटिक के गणपति और मोती के गणपति।

घर के मंदिर में अर्क गणपति की स्थापना करने के बाद, उन्हें 8 अर्क के फूल चढ़ाएं, लक्ष्मी जी आपके घर में अपना स्थाई बसेरा बनाएंगी।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News